scriptखुशखबरी: श्रीराम पथ का दर्शन कराने के लिए IRCTC चलाएगी ट्रेन, जानिए कितना होगा किराया | IRCTC will run the train to have a vision of Shriram Path | Patrika News

खुशखबरी: श्रीराम पथ का दर्शन कराने के लिए IRCTC चलाएगी ट्रेन, जानिए कितना होगा किराया

locationइंदौरPublished: Feb 12, 2021 02:21:52 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– इंदौर से चित्रकूट वाया उज्जैन होकर अयोध्या पहुंचेगी

train_2.png

IRCTC

इंदौर। अगर आप बीते साल कोरोना के चलते घर में रहकर बोर हो गए है तो अब इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी IRCTC) आपके लिए भारत एक बार फिर से मौका लाया है। जी हां कोरोना काल में बंद हो चुकी भारत दर्शन पर्यटन (India Darshan Tourism) ट्रेनों को IRCTC फिर से चलाने जा रही है। पांच रात और छह दिन की यात्रा में अयोध्या से लेकर चित्रकूट तक भगवान श्रीराम के पथ मार्ग के दर्शनीय स्थलों व मंदिरों के भ्रमण कराया जाएगा।

train_journey.jpg

कितना होगा किराया

इस यात्रा को करने के लिए व्यक्ति को स्लीपर क्लास (SL) के लिए प्रति यात्री 5670 रुपए और 3rd एसी (वातानुकूलित 3 टियर) के लिए प्रति यात्री 6930 रुपए का किराया रखा गया है। रामायण यात्रा विशेष पर्यटन ट्रेन 26 फरवरी 2021 को इंदौर से चलकर उज्जैन होते हुए 1 मार्च 2021 को चित्रकूट पहुंचेगी।

यात्रा के दौरान यात्रियों को IRCTC की ओर से निशुल्क भोजन, धर्मशाला/डोरमेट्री में ठहरने और टूरिस्ट बसों से दर्शनीय स्थलों व मंदिरों के भ्रमण की व्यवस्था रहेगी। अयोध्या से चित्रकूट का सफर यात्री टूरिस्ट बस से करेंगे। इसकी ज्यादा जानकारी के लिए आप IRCTC की वेबसाइट भी देख सकते हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z9rem
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो