scriptइंदौर के 1000 लोगों को IT डिपार्टमेंट ने भेजा नोटिस, वजह बताई- आपने 300 करोड़ लिए हैं | IT department sent notice to 1000 people of Indore by taking 300 crore | Patrika News

इंदौर के 1000 लोगों को IT डिपार्टमेंट ने भेजा नोटिस, वजह बताई- आपने 300 करोड़ लिए हैं

locationइंदौरPublished: Apr 07, 2022 09:36:18 am

Submitted by:

Faiz

महाराष्ट्र की कुछ सहकारिता संस्था से लेन-देन के मामले में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की तरफ से इंदौर के करीब 1000 लोगों को नोटिस भेजा गया है। जानिए क्या है माजरा…।

News

इंदौर के 1000 लोगों को IT डिपार्टमेंट ने भेजा नोटिस, वजह बताई- आपने 300 करोड़ लिए हैं

इंदौर. मध्य प्रदेश की आर्थिक नगरी इंदौर में एक साथ करीब 1000 लोगों को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की तरफ से नोटिस जारी किया गया। नोटिस के जरिए सूचित किया गया कि, महाराष्ट्र की कुछ सहकारिता संस्था से करीब 300 करोड़ रुपए का लेन-देन किया गया है। इनमें से एक संस्था का कार्यालय इंदौर में राजबाड़ा में है। आरोप है कि इन संस्थाओं से बिना दस्तावेजों की जांच किए नकद लेन-देन किया जा रहा है।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा जारी मोटिस के जरिए ये स्पष्ट कहा गया है कि, जिन लोगों और कंपनियों का नाम सूची में शामिल है उन्हें सीधे उक्त सहकारिता संस्था के खाते से राशि मिली है हालांकि करदाताओं ने इसपर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाया है। उन्हें सुनवाई का पर्याप्त मौका भी नहीं दिया जा रहा है। इस पूरे लेनदेन में संस्थाओं और उनकी ब्रांच ऐसे कई व्यक्ति और लोगों के नाम पर राशि जमा हो रही है जो कम आय वाले खाते हैं। संस्था को चेक, डीडी आदि के जरिए आगे भेजी जा रही है। इन्हीं लाभार्थियों की सूची में इंदौर के रहने वाले लोग भी शामिल हैं, जिन्हें सहकारिता संस्था के खाते के चेक या डीडी से राशि भुगतान की गई है।

 

यह भी पढ़ें- Assistant Engineer के पदों पर भर्ती शुरु, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन


अब तक 1000 लोगों को मिल चुके हैं नोटिस

आयकर विभाग लंबे समय से संस्था से जुड़े लोगों की निगरानी कर रहा था। संस्था के लेनदेन को लेकर आयकर विभाग द्वारा नोटिस भेजा गया। नोटिस धारा 148 के आधार पर भेजे जा रहे हैं। अभी तक 1000 लोगों को आयकर विभाग द्वारा नोटिस जारी किये जा चुके हैं।

 

यह भी पढ़ें- अप्रैल माह की इस तारीख से शुरु हो रही है ‘मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना’, आज ही करें रजिस्ट्रेशन

 

दूसरी बार नर्मदा परिक्रमा पर निकले सलीम पठान, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो