script‘जैश’ ने दी इंदौर रेलवे स्टेशन उड़ाने की धमकी, अलर्ट पर पुलिस, संदिग्धों पर नजर | Jaish threatens to blow up Indore railway station, police on alert | Patrika News

‘जैश’ ने दी इंदौर रेलवे स्टेशन उड़ाने की धमकी, अलर्ट पर पुलिस, संदिग्धों पर नजर

locationइंदौरPublished: Oct 08, 2019 02:51:28 pm

पिछले माह आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा 11 रेलवे स्टेशन और 6 राज्यों के मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी
धमकी भरे खत में भोपाल व इंदौर स्टेशन के नाम भी शामिल थे

‘जैश’ ने दी इंदौर रेलवे स्टेशन उड़ाने की धमकी, अलर्ट पर पुलिस, संदिग्धों पर नजर

‘जैश’ ने दी इंदौर रेलवे स्टेशन उड़ाने की धमकी, अलर्ट पर पुलिस, संदिग्धों पर नजर

इंदौर. पिछले माह आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा 11 रेलवे स्टेशन और 6 राज्यों के मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। धमकी में 8 अक्टूबर को धमाके करने का कहा गया था। इस धमकी के बाद से ही रतलाम मंडल के सभी प्रमुख स्टेशनों पर सुरक्षा निगरानी बढ़ा दी गई थी।
must read : माता प्रतिमा विसर्जन के दौरान डूबे पांच बच्चे, सभी की दर्दनाक मौत

पिछले तीन दिनों से दोबारा आरपीएफ ने रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली सभी ट्रेनों और प्लेटफॉर्म पर चेकिंग बढ़ा दी है। इसके साथ ही बीडीएस और डॉग स्क्वाड की मदद से भी संदिग्ध वस्तुओं और संदेहियों की जांच की जा रही है। आरपीएफ द्वारा राउंड द क्लॉक स्टेशन की चौकसी की जा रही है। इसका असर इंदौर रेलवे स्टेशन पर भी देखने को मिल रहा है। बता दें कि हाल ही में मंडल सुरक्षा आयुक्त ने सभी को स्पष्ट रूप से हिदायत दी गई है कि उन्हें स्टेशन परिसर, ट्रेन या प्लेटफॉर्म पर कुछ भी संदिग्ध गतिविधि या कोई ऐसा व्यक्ति नजर आए तो वह तत्काल सुरक्षाकर्मियों की इसकी जानकारी से अवगत कराएं। सुरक्षा एजेंसियों को मिले धमकी भरे खत में भोपाल व इंदौर स्टेशन के नाम भी शामिल थे। यहां पर 8 अक्टूबर को धमाका करने की बात लिखी थी।
must read : तीन साल की मासूम पर ऐसे उतारती पति से विवाद का गुस्सा, सहमी बच्ची की चीख सुन कांप जाते पड़ोसी

स्टेशन पर बढ़ाया सुरक्षा का घेरा

आरपीएफ टीआई हर्ष चौहान ने बताया कि स्टेशन का सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया गया है। कुछ जवानों को सिविल ड्रेस में तैनात किया गया है। संदिग्ध व्यक्ति दिखने पर तत्काल पूछताछ के लिए थाने में ला रहे हैं। सोमवार को अतिरिक्त कमांडेड एलवी सिंह ने स्टेशन का निरीक्षण किया और वेंटर और कुलियों मुलाकात कर कहा कि संदिग्ध वस्तु दिखने पर तत्काल आरपीएफ-जीआरपी को सूचित करे।
must read : हंस ट्रेवल्स की बस में रात 2.30 बजे गहरी नींद में थे यात्री, तभी लग गई आग और…

इसके साथ सिंह ने पूरे स्टेशन का निरीक्षण भी किया। सुबह और शाम को डॉग स्क्वाड दल के साथ सभी प्लेटफॉर्म पर चेकिंग की गई। इस दौरान संदिग्ध दिखने पर यात्रियों के बैग चेक किए गए। रात को प्लेटफॉर्म-5-6 पर चेकिंग की और यहां सोने वाले लोगों को बाहर किया। इसके साथ ही यार्ड में मेंटेनेंस के लिए आ रही ट्रेनों की जांच भी की जा रही है। यहां भी आरपीएफ द्वारा 24 घंटे निगरानी की जा रही है।
कैमरे से रख रहे नजर

रेलवे स्टेशन को कैमरों से भी लेस किया गया है। कंट्रोल रूम आरपीएफ थाने में बना हुआ है। यहां एक जवान द्वारा लगातार कैमरों से स्टेशन की निगरानी की जा रही है। संदिग्ध गतिविधि होने पर तत्काल गश्त पर मौजूद जवान को घटना स्थल भेजा जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो