गुंडों की पिटाई की थी अब रिटा टीआई ने की शिकायत, पोते-पोती को मारने की मिल रही धमकी

गुंडों की पिटाई की थी अब रिटा टीआई ने की शिकायत, पोते-पोती को मारने की मिल रही धमकी

amit mandloi | Publish: Mar, 14 2018 08:10:10 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

- पहले भी कर चुके थाने में शिकायत,  जनसुनवाई में लगाई कार्रवाई के लिए गुहार

 

इंदौर. रिटायर्ड टीआई ने अपने ही विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए जनसुनवाई में शिकायत की। बेटे से चल रहे विवाद में अब सोशल मीडिया पर मासूत पोते-पोती को मार देने की धमकी दी जा रही है। थाने पर सुनवाई नहीं होने के बाद अब पुलिस जनसुनवाई में शिकायत की गई है।

मंगलवार को पुलिस कंट्रोल रूम सभागृह में जनसुनवाई में रिटायर्ड टीआई छत्रपाल सिंह सोलंकी भी पहुंचे। वे वर्ष २०१६ में विजय नगर टीआई के पद से रिटायर्ड हुए थे। सोलंकी ने आरोप लगाया, रिटायरमेंट के दस दिन पहले बेटे पुष्पेंद्र सिंह सोलंकी को क्राइम ब्रांच ने पकड़ लिया। यहां पर उससे दबाव बनाकर दस्तावेज पर साइन करवा ७५ लाख रुपए देने के दस्तावेज पर साइन करवाए। ३१ मई को जब उनके रिटायरमेंट का कार्यक्रम पुलिस कंट्रोल रूम पर चल रहा था, तब उन्हें भी क्राइम ब्रांच बुलवाया गया। यहां पर बेटे के खिलाफ केस दर्ज कर लेने की बात कही गई। इसके चलते उन्होंने रिश्तेदारों से १० लाख रुपए इक_ा कर क्राइम ब्रांच ऑफिस में दिए। बाकी रुपए पांच महीने में देने के लिए लिखवाया। रिटायर होने पर मिले रुपए में से १२ लाख रुपए और दे दिए। इतनी ही राशि का हिसाब निकल रहा था। बाकी रुपए तो ३५ प्रतिशत ब्याज के बताकर जोड़े गए है। सोलंकी का कहना है, इतना ज्यादा ब्याज मांगने के चलते उस पर भी कार्रवाई की जाना चाहिए। पांच महीने पहले बहू फिर पांच साल के मासूम पोते-पोती की हत्या कर देनी की बात लिखकर वाट्सएप पर उन्हें भेजा गया। पलासिया थाने पर उसकी शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं की गई। सोलंकी का आरोप है कि फिर से यही मैसेज सोशल मीडिया पर उन्हें भेजा जा रहा है। बेटे को बकाया पैसों के लिए मैसेज पर धमकी मिल रही है। सोलंकी ने दस्तावेज के साथ मामले की जांच करने की गुहार लगाई है। पोते-पोती को मार देने की धमकी के मामले में सोलंकी ने साइबर सेल को भी शिकायत की है।

ये भी शिकायत

- निहालपुर मुंडी निवासी खेमचंद्र यादव ने अपने २० कारतूस दिलवाने की गुहार लगाई। संपत्ति विवाद के चलते पत्नी व बच्चों से वह अलग रहता है। घर पर रखे कारतूस जब वह लेने जाता है, तो विवाद की स्थिति बनती है।
- आदर्श बिजासन नगर निवासी मधुबाई ने बेटी को दस लाख रुपए में राजस्थान में बेच देने का आरोप लगाया। शादी का कहकर राजू उसे ले गया था। बाद में पता चला, राजस्थान में उसकी शादी करा दी है। काफी पूछने पर बेटी के ससुराल का पता दिया। वहां एक बार ही बेटी से मिल पाई। अब जाने पर बेटी से मिलने नहीं दिया जाता। बेटी को वापस दिलवाने की मां ने गुहार लगाई

- बाणगंगा इलाके में स्थित कालिंदी गोल्ड सिटी में एक किसान लोगों को मकान नहीं बनाने दे रहा। पीडि़त गौरव वर्मा, राजेश वर्मा, सुनील वर्मा, निर्दोष तिग्मा, धीरेंद्र सिंह परिहार, नरेश ने जनसुनवाई में शिकायत की। सभी लोगों के मकान बन रहे हैं। किसान ने उनकी दीवार गिरा दी साथ ही सडक़ पर मलवा फैला दिया ताकि वे आ जा नहीं सके।

 

Ad Block is Banned