Janta Curfew : ट्रेन, बस और फ्लाइट का संचालन रोका, प्लेटफार्म पर पसरा सन्नाटा

96 रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट देना बंद

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Updated: 22 Mar 2020, 01:15 PM IST

इंदौर : कोरोना वायरस coronavirus को रोकने के लिए जनता कर्फ्यू देशभर में जारी है। मध्यप्रदेश के 96 रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट देना बंद कर दिया गया है। इसके पहले इंदौर में भीड़भाड़ को कम करने के लिए प्लेटफार्म टिकट का मूल्य 10 रुपए से बढ़ाकर 50 रुपए तक अस्थायी रूप से किया गया था। इंदौर में सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस निगरानी कर रही है। लापरवाही न हो इसके लिए गश्ती दल निगरानी कर रही है। मध्य प्रदेश के आठ जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए शनिवार को ही लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है।

 

कोरोना वायरस के खिलाफ जनता कर्फ्यू का असर शहरभर में नजर आया। यहां के सारे चौराहे सुनसान दिखे। मेडिकल स्टोर्स सहित अन्य दुकानें पूरी तरह बंद रही। लोगों ने घर में रहकर जनता कफ्र्यू का समर्थन किया। शहर में अल सुबह से जनता कफ्र्यू का व्यापक असर दिखाई दिया। शहर के बस स्टैंड, कोर्ट चौराहा, कारंजा चौक सहित सड़कों पर सन्नाटा रहा। इन सबके बीच शहर को साफ स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी नगर पालिका टीम ने बखूबी निभाई। अमले ने फागिंग मशीन और दवाई का छिड़काव कर जगह-जगह सैनिटाइजेशन किया।

कोरोना की जंग के खिलाफ लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकले। घर पर ही कई परिवारों ने लोगों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। तो वहीं कई नौकरीपेशा वर्ग परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताया। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी जनता कफ्र्यू का असर देखा गया। लोगों ने सुबह से ही स्नान ध्यान कर पूजा अर्चना की हाथ जोड़कर ईश्वर से निरोगी काया की कामना की। वहीं जिलेभर में मंदिरों में पूजा आरती के पट बंद रहे। हालांकि ग्रामीण क्षेत्रों में इक्का-दुक्का लोग बाहर निकले।

coronavirus Coronavirus in China
Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned