scriptJanta Curfew : प्रधानमंत्री के आव्हान को मिला समर्थन, जरूरी निर्देश का पालन करें | Janta Curfew 2020 in MP : PM Modi got public support | Patrika News

Janta Curfew : प्रधानमंत्री के आव्हान को मिला समर्थन, जरूरी निर्देश का पालन करें

locationइंदौरPublished: Mar 22, 2020 10:08:22 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

Janta Curfew – कोरोना के कहर से बचाव के लिए जनता कर्फ्यू, दूध, दवा व जरूरी सामान की दुकानें खुली रहेंगी।

janta_curfew_in_mp_news.jpg

जनता कर्फ्यू : प्रधानमंत्री के आव्हान को मिला समर्थन, जरूरी निर्देश का पालन करें

इंदौर : कोरोना coronavirus के कहर से बचाव के लिए प्रधानमंत्री के आव्हान “जनता कर्फ्यू” Janta Curfew का बड़ी संख्या में लोगों का समर्थन मिला। शहरभर में Janta Curfew के लिए लोगों ने पहले से तैयारी की। प्रशासन और सामाजसेवी संगठनों ने शहर के लोगों को घरों में रहने की अपील की। इस बीच दूध, दवा व जरूरी सामान की दुकाने खुली रहेंगी। शहर में संगठनों न जनता कर्फ्यू में एहितायत बरतने के निर्देश दिये।

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में लोगों से जानलेवा कोरोना वायरस को रोकने में सहयोग की अपील की है। उन्होंने आगामी 22 मार्च रविवार को जनता कर्फ्यू के तौर पर मनाने की घोषणा की। इसमें लोगों से अपील की गई कि वह सुबह 7:00 बजे से रात 9:00 बजे तक अपने घरों में रहें। मध्यप्रदेश के इंदौर, भोपाल, जबलपुर संभागों के जिलों में बड़ी संख्या में जनता कर्फ्यू का समर्थन किया।

 

जरूरी निर्देश का पालन करें –

देशभर में कोरोना हाई अलर्ट जारी

खतरनाक कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। इसके तहत सामान्य सर्दी, खांसी समेत बुखार आने पर मरीजों को तत्काल इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है। जिला अस्पताल में अलग से बेड भी आरक्षित किया गया है। प्रशासन ने रेल, बस, बाजार जैसे सार्वजनिक स्थलों पर भीड़भाड़ से दूर रहने के निर्देश दिये हैं।

 

खाने-पीने की दुकानें और बाजार खुले

कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने शहरभर में सावधानी बरतने के निर्देश जारी किये हैं। प्रशासन ने डिलेवरी एट होम सिस्टम पर जोर देना शुरू कर दिया है, जिससे छोटे-छोट काम के लिए लोग यहां नहीं आए। वहीं कंपनी संगठन के माध्यम से वर्क टू होम पर भी जोर देने का प्रयास चल रहा है। बतादें कि प्रशासन किसी प्रकार से कोई सख्ती नहीं कर रहा है। खाने-पीने की दुकानें और बाजार खुले हैं। बशर्ते लोगों से अपील है, बाजारों में भीड़ नहीं करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो