scriptजवाहर मार्ग पुल बंद : वैकल्पिक मार्ग की 2 दिन में खत्म होगी बाधाएं | Jawahar Marg bridge closed, looking for new paths | Patrika News

जवाहर मार्ग पुल बंद : वैकल्पिक मार्ग की 2 दिन में खत्म होगी बाधाएं

locationइंदौरPublished: Sep 28, 2018 11:17:40 am

Submitted by:

Mohit Panchal

दौरे पर निकले निगमायुक्त, बनेगी चंपाबाग और चंद्रभागा पुल की एप्रोच रोड

jawahar marg

जवाहर मार्ग पुल बंद : वैकल्पिक मार्ग की 2 दिन में खत्म होगी बाधाएं

इंदौर। जवाहर मार्ग का पुल अचानक बंद होने से वाहन चालकों के सामने नई मुसीबत खड़ी हो गई। नंदलालपुरा और सियागंज तरफ से आने वाले वाहनों को जिन रास्तों पर डायवर्ट किया जा सकता है, उस तरफ भी चंद्रभागा व चंपाबाग में पुल का काम चल रहा है। बाधाओं को देखने के लिए नगर निगम कमिश्रर सुबह दौरे पर निकले और दो दिन में एप्रोच रोड बनाने के निर्देश दिए।
शनिवार को जवाहर मार्ग के पुल का पिल्लर क्षतिग्रस्त हो गया। इसे देखते हुए उसे बंद कर दिया गया। तीन दिन बाद भी जिला प्रशासन व पुलिस वैकल्पिक मार्ग तलाश नहीं कर पाए तो लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने बैठक ली। कल कलेक्टर निशांत वरवड़े ने कुछ मार्गों को वन-वे करने का प्रस्ताव तैयार किया। इसे लागू करने में आ रही व्यवहारिक दिक्कतों को दूर करने के लिए नगर निगम को निर्देश दिए।
इसके चलते आज सुबह साढ़े सात बजे निगम कमिश्रर आशीष सिंह जवाहर मार्ग की बाधाओं का निरीक्षण करने निकले। ब्रिज देखने के बाद वे चंद्रभागा पुल और चंपाबाग पुल देखने पहुंचे। दोनों स्थानों पर पुल की एप्रोच रोड को बनाया जाना है। उन्होंने ठेकेदार व अफसरों को काम में तेजी लाने और 30 सितंबर तक काम खत्म करने के निर्देश दिए, ताकि 1 अक्टूबर से ट्रैफिक डावयर्ट किया जा सके। साथ ही दोनों पुलों की एप्रोच रोड की बाधाएं व कब्जे हटाने के आदेश भी दिए।
ये भी हो सकता है बदलाव
– राजमोहल्ला चौराहे की ओर से आने वाले ट्रैफिक को राजबाड़ा की ओर मोड़ दिया जाए। वाहन राजबाड़ा बगीचे का चक्कर लगाते हुए वाहन एमजी रोड थाना चौराहे पर पहुंचे और संजय सेतु की तरफ निकल जाएं। इसके लिए चौराहे से संजय सेतु के बीच के वन वे को खत्म करना होगा।
– राजबाड़ा की ओर से आने वाले ट्रैफिक के लिए एमजी रोड थाना चौराहे के सिग्नल का टाइम बढ़ाया जाए। वहीं राइट टर्न के लिए भी सिग्नल शुरू करना होगा। इसके अलावा संजय सेतु पर भी एक सिग्नल लगाना होगा, जो रिवर साइड रोड से आने वाले ट्रैफिक को कंट्रोल करे। यहां स्टॉपर लगाकर अस्थाई डिवाइडर भी बनाना होंगे।
– अभी चंद्रभागा पुल से ट्रैफिक निकल रहा है, लेकिन रोड खराब है। एप्रोच रोड भी नहीं, इसलिए आयुक्त ने इस काम को दो दिन में करने को कहा है, ताकि ट्रैफिक जवाहर मार्ग से नंदलालपुरा, कबूतरखाना, गौतमपुरा, चंद्रभागा मेनरोड और कलाईकुई मस्जिद, पलसीकर चौराहा और जूनी इंदौर निकल जाए।
– जवाहर मार्ग से जुड़ा चंपाबाग पुल भी चालू हो गया पर एप्रोच रोड न होने से ट्रैफिक पूरा डायवर्ट नहीं किया। एप्रोच रोड बनने से सियागंज व सरवटे से ट्रैफिक चंपाबाग से सीधे हाथीपाला रोड पर आ जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो