scriptयहां दो ट्रेनों के बीच चल रही जेसीबी | JCB running between two trains | Patrika News

यहां दो ट्रेनों के बीच चल रही जेसीबी

locationइंदौरPublished: Jan 09, 2019 10:57:55 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

प्लेटफॉर्म नंबर चार और तीन के बीच चल रहा है काम

indore

यहां दो ट्रेनों के बीच चल रही जेसीबी

इंदौर. न्यूज टुडे. स्टेशन पर ट्रेनों के साथ जेसीबी भी चल रही है। दरअसल स्टेशन के प्लेटफॉर्म-4 व 3 के बीच ट्रैक साइड पड़े मटेरियल को हटाने के लिए मंगलवार से जेसीबी से काम करवाया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि इंदौर स्टेशन पर २०१६ में प्लेटफॉर्म-3 का वर्क ठीक किया गया और चार-तीन के बीच बने डेड एंड को हटाया गया था। इस दौरान दोनों ट्रैक के बीच गिट्टी और मिटï्टी का ढेर लगाकर छोड़ दिया गया था। चूंकि स्टेशन को हर एक लिहाज से नंबर वन बनाया जाना है, इसलिए यहां के इन टीलों को हटाने के लिए जेसीबी मशीन लगाई गई है।
मंगलवार दोपहर प्लेटफार्म नंबर चार पर मालवा एक्सप्रेस खड़ी थी तो प्लेटफार्म नंबर तीन पर इंटरसिटी एक्सप्रेस। इन दोनों के बीच में जेसीबी अफसरों की निगरानी में काम कर रही थी। जानकारी अनुसार पैसेंजर प्लेटफार्म पर जेसीबी आदि मशीन का उपयोग करने पर ब्लाक लेना पड़ता है या फिर सेफ्टी कॉशन बरतने पड़ते हैं। यहां पर दो विभागों के अफसरों की निगरानी में काम हो रहा है। नियमानुसार ट्रेक से १.६ मीटर दूर जेसीबी से काम कराया जा रहा है। रेल अफसरों ने बताया कि इन टीलों को हटाया जाना जरूरी है। इसलिए सोमवार रात को ब्लाक लेकर प्लेटफार्म एक से जेसीबी को प्लेटफार्म नंबर चार पर लाया गया था। मंगलवार सुबह से काम शुरू किया है, जो कि गुरुवार शाम तक चलेगा।
सुंदर दिखेगा प्लेटफॉर्म
जानकारी के अनुसार यहां पर टीले हटाकर समतलीकरण किया जा रहा है। इसके बाद गिट्टी बिछाकर सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इधर दो विभागों के अफसर लगातार निगरानी कर रहे हैं। क्योंकि यहां पर बिजली विभाग और सिग्नलिंग की केबल भी डली हुई है। केबल कटने पर ट्रेन यातायात प्रभावित हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो