scriptSmart City Road : सीतलामाता बाजार में बचे मकानों-दुकानों पर चलेगी जेसीबी | JCB Will Run On The Remaining Houses And Shops In Sitlamata Market | Patrika News

Smart City Road : सीतलामाता बाजार में बचे मकानों-दुकानों पर चलेगी जेसीबी

locationइंदौरPublished: Sep 30, 2019 10:44:50 am

Submitted by:

Uttam Rathore

स्मार्ट सिटी की रोड को 110 दिन में बनाने का नगर निगम ने रखा टारगेट, काम हुआ शुरू, बाधक निर्माण तोडऩे की होगी कार्रवाई

Smart City Road : सीतलामाता बाजार में बचे मकानों-दुकानों पर चलेगी जेसीबी

Smart City Road : सीतलामाता बाजार में बचे मकानों-दुकानों पर चलेगी जेसीबी,Smart City Road : सीतलामाता बाजार में बचे मकानों-दुकानों पर चलेगी जेसीबी,Smart City Road : सीतलामाता बाजार में बचे मकानों-दुकानों पर चलेगी जेसीबी

इंदौर. सड़क चौड़ीकरण के चलते सीतलामाता बाजार में बचे मकान-दुकानों पर नगर निगम मंगलवार को जेसीबी चलाएगा। वैसे यहां पर कई लोगों ने स्वयं ही अपने बाधक निर्माण हटा लिए हैं, लेकिन कुछ लोगों ने अभी तक अपने निर्माण नहीं तोड़े हैं। इन्हें स्वयं अपने बाधक निर्माण हटाने के लिए निगम द्वारा दिया गया समय भी समाप्त हो गया है, इसलिए निगम बाधक निर्माण तोडऩे की कार्रवाई करने जा रहा है। दरअसल, स्मार्ट सिटी की इस रोड को 110 दिन में बनाने का टारगेट है। इसके लिए जहां पर बाधक निर्माण हटाने के साथ साइड क्लियर हो गई, वहां पर रोड निर्माण शुरू कर दिया गया है।
स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत जयरामपुर कॉलोनी से गोराकुंड चौराहे तक सड़क चौड़ीकरण का काम किया जा रहा है। मास्टर प्लान में सड़क की चौड़ाई 60 फीट है। इसके हिसाब से ही बाधक निर्माण निगम ने हटाए हैं। जयरामपुर कॉलोनी से गोराकुंड चौराहे के बीच निगम ने तकरीबन 450 बाधक निर्माण तोड़े हैं। इसमें दुकान और मकान सहित अन्य निर्माण शामिल हैं। जयरामपुर कॉलोनी से लेकर राजस्व ग्राम (छत्रीबाग), सिलावटपुरा दरगाह तिराहा, नृसिंह बाजार चौराहा से सीतलामाता बाजार होते हुए गोराकुंड तक तोडफ़ोड़ की गई है। नृसिंह बाजार चौराहा से सीतलामाता बाजार होते हुए गोराकुंड तक कई लोगों ने स्वयं ही अपने बाधक निर्माण हटा लिए हैं, लेकिन कुछ लोगों ने अभी भी अपने निर्माण नहीं हटाए हैं। इनको निर्माण हटाने के लिए दिया गया समय भी अब समाप्त हो गया है। इसके चलते निगम का रिमूवल अमला मंगलवार को सीतलामाता बाजार के बचे बाधक निर्माण हटाने की कार्रवाई करेगा।
8-10 बाधक निर्माण बचे
निगम अफसरों का कहना है कि सीतलामाता बाजार का सर्वे हो गया है। यहां पर अधिकतर बाधक निर्माण टूट गए हैं, लेकिन 8 से 10 अब भी बचे हुए हैं। इनके मालिकों ने बाधक निर्माण नहीं हटाए हैं। इन्हें पहले ही नोटिस जारी हो गया है। इन बचे बाधक निर्माण पर जेसीबी और पोकलेन कल सुबह 10 बजे से चलाई जाएगी ताकि रोड का काम शुरू हो सकें। निगम ने जयरामपुर कॉलोनी से नृसिंह बाजार चौराहा के बीच रोड निर्माण का काम शुरू कर दिया है। यहां पर अभी पानी निकासी के लिए स्टॉर्म वॉटर लाइन, ड्रेनेज और पानी की पाइप लाइन बिछाई जा रही है। साथ ही जहां-जहां पर काम हो गया है, वहां पर रोड निर्माण भी शुरू कर दिया गया है। निगम ने 110 दिन में रोड निर्माण करने का टारगेट रखा है। इसके हिसाब से ही निगम काम कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो