script

सिग्नल बंद थे और अधिकारी फोन नहीं उठा रहे थे, सड़कों पर जाम देख ‘ट्रैफिक हवलदार’ बने मंत्री

locationइंदौरPublished: Sep 11, 2019 09:41:04 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

अपनी गाड़ी से उतरकर मंत्री ने 20 मिनट में रास्ता क्लियर किया।

सिग्नल बंद थे और अधिकारी फोन नहीं उठा रहे थे, सड़कों पर जाम देख 'ट्रैफिक हवलदार' बने मंत्री

सिग्नल बंद थे और अधिकारी फोन नहीं उठा रहे थे, सड़कों पर जाम देख ‘ट्रैफिक हवलदार’ बने मंत्री

इंदौर. मंगलवार को इंदौर में मोहर्रम जूलूस के कारण चाणक्यपुरी चौराहे पर ट्रैफिक जाम हो गया। इस दौरान वहां पर पुलिसकर्मी भी नहीं थे और सिग्नल भी बंद थे। शाम 7 बजे के करीब प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी का काफिला भी इसी जाम में फंस गया। 15 मिनट मंत्रीजी ने इंतजार किया। लेकिन व्यवस्था नहीं सुधरी तो खुद गाड़ी से उतरकर वो ट्रैफिक क्लियर कराया।
अधिकारियों ने नहीं उठाया फोन
इस दौरान मंत्री जीतू पटवारी ने ट्रैफिक आधिकारियों को फोन लगाया लेकिन किसी अधिकारी ने उनका फोन नहीं उठाया। मंत्री जीतू पटवारी ने ट्रैफिक एसपी और डीएसपी को भी फोन किया लेकिन उन्होंने ने भी जीतू पटवारी का फोन नहीं उठाया उसके बाद वो खुद अपनी गाड़ी से उतरे और ट्रैफिक क्लियर कराने लगे। हालांकि इस दौरान एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र को जानकारी दी गई की मंत्रीजी जाम में फंसे हुए हैं। उसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने मंत्री जीतू पटवारी के काफिले के लिए रास्ता दिया।
मोहर्रम के कारण डायवर्ट था रूट
इंदौर के कर्बला मैदान के सामने मोहर्रम जूलूस के कारण रास्ता बंद होने से पुलिस ने ट्रैफिक को केसरबाग ब्रिज की तरफ डायवर्ट कर दिया, जिस कारण से जाम लगाया था। इस दौरान एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे मंत्री जीतू पटवारी अधिकारियों को फोन लगाते रहे लेकिन किसी अधिकारी ने मंत्रीजी का फोन नहीं उठाया। इसके बाद मंत्री ने इंदौर की एसएसपी रुचिवर्धन को मामले की जानकारी दा। रुति वर्धन ने कहा- इस उस क्षेत्र के सिग्नल खराब हैं उन्हें सुधारा जा रहा है। वहीं, उन्होंने कहा कि ड्यूटी से गायब पुलिसकर्मियों के बारे में भी जानकारी ली जा रही है।

व्यवस्था नहीं कर पाई पुलिस
पुलिस के द्वारा मोहर्रम को लेकर डायवर्शन तो कर दिया लेकिन वैकल्पिक व्यवस्था नहीं हो गई। जिस कारण से जाम लग गया। ट्रैफिक पुलिस ने पलसीकर चौराहे से महू नाका चौराहे की ओर जाने वाले वाहनों को प्रतिबंधित किया था। वाहनों को केसरबाग ब्रिज से चाणक्यपुरी चौराहा होते हुए आगे जाने के लिए डायवर्शन लागू किया था। सड़क बंद होने से चाणक्यपुरी चौराहे पर वाहनों का दबाव बन गया। अफसरों ने डायवर्शन तो लागू किया लेकिन इस चौराहे पर पुलिस बल तैनात नहीं किया। साथ ही ट्रैफिक सिग्नल भी बंद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो