scriptग्रेजुएट युवाओं को ऑफर की सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी, गुस्साए अभ्यर्थी, देखें वीडियो | Job fair for youth in indore | Patrika News
इंदौर

ग्रेजुएट युवाओं को ऑफर की सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी, गुस्साए अभ्यर्थी, देखें वीडियो

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के तक्षशिला परिसर में पर्यटन क्षेत्र के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया गया।

इंदौरJul 13, 2018 / 03:50 pm

amit mandloi

job fare

ग्रेजुएट युवाओं को ऑफर की सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी, गुस्साए अभ्यर्थी, देखें वीडियो

इंदौर. देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के तक्षशिला परिसर में शुक्रवार सुबह 8 बजे से पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार देने के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया गया। मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड भोपाल द्वारा भारत सरकार की टूरिज्म एवं हॉस्पिटिलिटी कौशल कौंसिल नई दिल्ली तथा जिला प्रशासन के साथ मिलकर इस मेले का आयोजन किया गया। इस जॉब फेअर में शामिल होने के लिए अलग-अलग जिलों से भी विद्यार्थियों को लाया गया है। जब कुछ अभ्यर्थियों का इंटरव्यू हुआ तो वे सकपका गए। इन्हें प्रदेश से बाहर बेंगलूरु, चेन्नई जैसे शहरों में जॉब ऑफर किए गए। कई अभ्यर्थियों ने इसे नकार दिया। वे प्रदेश या इंदौर में भी जॉब करना चाहते थे। इसके अलावा कई ग्रेजुएट अभ्यर्थियों को सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी ऑफर की गई। ऐसे में वे थोड़ा गुस्सा हुए और नौकरी करने से साफ इंकार कर दिया। सुबह 8 बजे शुरू हुआ यह जॉब फेअर शाम 4 बजे तक चला। कुछ कॉलेज अपनी बसों से छात्र-छात्राओं को लाए हैं तो कई युवतियां और महिलाएं अपने परिजनों के साथ सुबह से ही यहां पहुंच गईं।
अलग-अलग काउंटर लगाए

जॉब फेयर के लिए विवि परिसर में अलग-अलग काउंटर भी लगाए गए। सुबह से ही पूछताछ कार्यालय पर भीड़ जुटने लगी है। जॉब फेयर में कुक, किचन हेल्पर, वेटर, स्टीवर्ड, हाउस कीपिंग सुपरवाइजर, ऑफिस मैनेजर, लेखापाल, एचआर मैनेजर, सुपर वाइजर, यूटीलिटी मैनेजर, टिकटिंग क्लर्क की भर्तियां की गई। इसमें शामिल होने के लिए स्नातक होने के साथ कम्प्यूटर, आइटीआइ, एमबीए एवं बीई उत्तीर्ण विद्यार्थी शैक्षणिक योग्यताओं की अंकसूची व रोजगार पंजीयन अनिवार्य था। १8 से 40 वर्ष के लोगों को जाति एवं मूल निवासी के प्रमाण पत्रों की छायाप्रति लेकर जॉब फेयर में आने के लिए कहा गया था। इसमें कई युवाओं को सीधे ऑफर दिए गए और इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है। इंटरव्यू के बाद इनकी नौकरी की बात फाइनल की जाएगी। कई युवा तो जॉब फेयर से निराश होकर लौटे।

Home / Indore / ग्रेजुएट युवाओं को ऑफर की सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी, गुस्साए अभ्यर्थी, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो