scriptबेटे को पीछे बिठाकर मां दौड़ा रही बुलेट, जाने कैसे शुरू हुआ इंदौर से लेह लद्दाख का सफर | Journey from Indore to Jammu and Kashmir by bike | Patrika News

बेटे को पीछे बिठाकर मां दौड़ा रही बुलेट, जाने कैसे शुरू हुआ इंदौर से लेह लद्दाख का सफर

locationइंदौरPublished: Apr 27, 2022 12:51:09 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

कभी मां तो कभी बेटा बुलेट दौड़ाते नजर आते हैं, बेटा तो राइडर है ही सही, साथ ही उनकी मां भी बाइकर हैं। वे पिछले 19 साल से बाइक दौड़ा रही हैं।

बेटे को पीछे बिठाकर मां दौड़ा रही बुलेट, जाने कैसे शुरू हुआ इंदौर से लेह लद्दाख का सफर

बेटे को पीछे बिठाकर मां दौड़ा रही बुलेट, जाने कैसे शुरू हुआ इंदौर से लेह लद्दाख का सफर

इंदौर. मध्यप्रदेश के इंदौर शहर से जम्मू कश्मीर तक का सफर मां-बेटे मिलकर बुलेट से तय कर रहे हैं, ये कोई छोट मोटा सफर नहीं बल्कि 5000 किलोमीटर का सफर है, ऐसे में कभी मां तो कभी बेटा बुलेट दौड़ाते नजर आते हैं, बेटा तो राइडर है ही सही, साथ ही उनकी मां भी बाइकर हैं। वे पिछले 19 साल से बाइक दौड़ा रही हैं।

जानकारी के अनुसार इंदौर शहर के आशिर देव (19) और उनकी मां मीरा नायर (39) इंदौर से लेह लद्दाख की यात्रा पर निकले हैं, उन्होंने बुलेट से ही 5000 किलोमीटर का सफर करने का संकल्प लिया और निकल पड़े हैं, इस सफर में कभी मां बुलेट दौड़ाती है, तो कभी बेटा, दोनों एक दूसरे के साथ प्रकृति का आनंद लेते हुए जम्मू कश्मीर की यात्रा पर निकले हैं।

मीरा निभा रही माता-पिता दोनों के फर्ज
जानकारी के अनुसार मीरा नायर ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करती है, उनके पति आर्मी में अफसर है, लेकिन वे साथ नहीं रहते हैं, फिलहाल मीरा ही अपने बेटे का भविष्य बनाने में दोनों के दायित्व का निर्वहन अकेले कर रही हैं। उनका बेटा आशिर होटल मैनेजमेंट का कोर्स कर रहे हैं, वे बाइक चलाने का शौक तो रखते ही हैं साथ ही शूटिंग भी सीख रहे हैं। ताकि शूटिंग में वह अपना भविष्य बना सकें।

यह भी पढ़ें : 9 रुपए किलो बिक रहा प्याज, गर्मी में स्वास्थ के लिए फायदेमंद

चारदीवारी तक सीमित नहीं रहे महिलाएं
मीरा नायर का मानना है कि महिलाएं परिवार के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर कर देती है, वह खुद की इच्छाए भी मार लेती है, जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए, उन्हें परिवार के साथ ही खुद को भी इस मुकाम पर ला खड़ा करना चाहिए, जहां उन्हें भी मान सम्मान मिले, चूंकि महिलाएं आज के दौर में हर क्षेत्र में आगे हैं, इसलिए सभी महिलाएं अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने के साथ ही ऐसा कुछ कर दिखाना चाहिए, जिससे जमाने को भी उन पर गर्व हो।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो