scriptशिवराज पर भडक़े सिंधिया, बोले- जनआशीर्वाद नहीं क्षमावाणी यात्रा निकालनी चाहिए, देखें वीडियो | jyotiraditya scindia attack on mismanagement of shivraj singh chauhan | Patrika News

शिवराज पर भडक़े सिंधिया, बोले- जनआशीर्वाद नहीं क्षमावाणी यात्रा निकालनी चाहिए, देखें वीडियो

locationइंदौरPublished: Jul 28, 2018 01:40:59 pm

Submitted by:

amit mandloi

कांग्रेस सांसद और मप्र चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया इंदौर प्रवास पर हैं।

shivraj and scindia

शिवराज पर भडक़े सिंधिया, बोले- जनआशीर्वाद नहीं क्षमावाणी यात्रा निकालनी चाहिए, देखें वीडियो

इंदौर. कांग्रेस सांसद और मप्र चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया इंदौर प्रवास पर हैं। वे यहां विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उनकी समिति में शामिल नेताओं को गुर सिखाने आए हैं। इंदौर संभाग चुनाव अभियान समिति की बैठक शनिवार सुबह 10 बजे से शुरू हुई। बैठक लेने के बाद सिंधिया ने मीडिया से बात की। इसमें उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जन आशीर्वाद नहीं क्षमावाणी यात्रा निकाले। एक के ऊपर एक बलात्कार की घटनाएं हो रही है। युवा बेरोजगार है। नदियों को खोदा जा रहा है। भ्रष्टाचार का आलम गहराता जा रहा है। चुनाव आते ही भाजपा सरकार कुंभकर्णी नींद से जागती है। जनता मुख्यमंत्री की विफलताओं पर ध्यान आकर्षित नहीं कर रही है। कांग्रेस अगले पांच साल मानचित्र बनाकर जनता के सामने रखेगी। सकारात्मक सेाच के साथ कांग्रेस की सरकार नवंबर में बनेगी।
राहुल गांधी के बताए मुद्दों पर ध्यान दो

संसद में राहुल गांधी के आंख मारने के सवाल पर ज्योतिरादित्य ने कहा कि यहां किसान आत्महत्या कर रहे हैं, दलित पर पुणे जैसी घटनाएं हो रही हैं, आदिवासियों से पट्टा लिया जा रहा है, नौजवान बेरोजगार है और आपकों किसी के आंख मारने पर इतनी चिंता हो रही है। हमें अपना ध्यानाकर्षण उन मुद्दों पर करना है जो राहुल गांधी ने उठाए हैं। भाजपा केवल अपनी आवाज सुनना चाहती है। शिवराज सिंह चौहान कांग्रेस के नेताओं को मंच से उतार फेंकते हैं। यह कहां का प्रजातंत्र है।
नेताओं की सभा, स्टार प्रचारकों पर हुई चर्चा

सिंधिया की मौजूदगी में हुई बैठक में इंदौर संभाग के चुनाव प्रभारी सज्जनसिंह वर्मा सहित 42 अन्य सदस्य शामिल हुए। चुनाव की रणनीति बनाने के साथ प्रचार-प्रसार का तरीका, भाजपा को जनता के बीच किस तरह जवाब देना है, कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए किन स्टार प्रचारकों सहित बड़े नेताओं की सभा और दौरा करना है, आदि पर चर्चा हुई। इसके साथ ही जनता, किसान, व्यापारी, विद्यार्थी और युवाओं के हित में क्या मुद्दे होना चाहिए और किन कारणों के चलते मौजूदा भाजपा सरकार में परेशानी हो रही हैं, किन नेताओं को चुनावी मैदान में उतारना चाहिए और किस तरह जनता के बीच कांग्रेस की अच्छी छवि बने आदि मुद्दों पर मंथन इस बैठक में किया गया। शुक्रवार को इंदौर पहुंचे सिंधिया से मिलने टिकट के दावेदार अनेक नेता पहुंचे। इनमें कमलनाथ और दिग्विजयसिंह के समर्थक भी थे। सिंधिया ने सभी से एकजुट होकर चुनाव में काम करने की बात कही। शाम को रेसीडेंसी कोठी पर नेताओं का जमावड़ा रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो