scriptउपचुनाव में जीत की रणनीति : दो जिलों में भाजपा के दिग्गज नेताओं से मुलाकात करेंगे सिंधिया | jyotiraditya sindhia will meet mp bjp leaders in 17 august | Patrika News

उपचुनाव में जीत की रणनीति : दो जिलों में भाजपा के दिग्गज नेताओं से मुलाकात करेंगे सिंधिया

locationइंदौरPublished: Aug 13, 2020 07:38:32 pm

Submitted by:

Faiz

उपचुनाव में सिंधिया के पास है जीत का मंत्र!

news

उपचुनाव में जीत की रणनीति : दो जिलों के भाजपा नेताओं से मुलाकात करेंगे सिंधिया

इंदौर/ मध्य प्रदेश में उपचुनाव की तैयारी के लिए भाजपा नेता और राज्य सभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया 17 अगस्त को इंदौर और उज्जैन के दौरे पर रहेंगे। मध्य प्रदेश में 27 सीटाें पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर सिंधिया का ये दौरा बेहद खास माना जा रहा है। अपने प्रवास के दौरान इंदौर और उज्जैन में वो दोनो जिलों के भाजपा नेताओं के घर पहुंचकर उने मुलाकात करेंगे। जिन भाजपा नेताओं से सिंधिया की मुलाकात होगी, उनमें सुमित्रा महाजन (ताई) और कैलाश विजयवर्गीय (भाई) भी शामिल हैं। इन दोनो दिग्गज नेताओं से मुलाकात को उपचुनाव की रणनीति के लिए बेहद खास माना जा रहा है।

 

पढ़ें ये खास खबर- Super-100 में एडमीशन के लिए परीक्षा नहीं कराएगा स्कूल शिक्षा विभाग, ये होगी भर्ती प्रक्रिया


उज्जैन में इन नेताओं से करेंगे मुलाकात

तय दौरे के मुताबिक, सिंधिया 17 अगस्त की सुबह 11.40 बजे दिल्ली से हवाई यात्रा करके दोपहर 1.05 मिनट पर इंदौर पहुंचेंगे। यहां से वे सीधे महू से भाजपा विधायक और प्रदेश सरकार की पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर के घर पहुंचकर उनसे मुलाकात करेंगे। इसके बाद वो सड़क मार्ग से उज्जैन के लिए रवाना होंगे। उज्जैन में वो भाजपा सांसद अनिल फिरोजिया के घर पहुंचकर उनसे मिलेंगे। यहीं से वो मंत्री मोहन यादव के घर भी जाएंगे। अपने उज्जैन प्रवास के दौरान सिंधिया भाजपा नेता पारस जैन और शिवा कोटवाणी से उनके निवास पर मिलेंगे। इसी दिन शाम को रामघाट पर महाकाल की शाही सवारी का पूजन कर वे इंदौर के लिएओ रवाना हो जाएंगे।

 

पढ़ें ये खास खबर- जन्माष्टमी के बाद अगले 4 दिन इस मंदिर में नहीं की जाती शयन आरती, जानिए कारण


इंदौर में इन नेताओं से करेंगे मुलाकात

इंदौर में वे भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, इंदौर-2 से विधायक रमेश मेंदोला, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और वर्तमान इंदौर सांसद शंकर लालवानी से उनके घर पर जाकर मिलेंगे। रात को होटल मैरियट में रुकने के बाद अगले दिन (18 अगस्त) सुबह दिल्ली लौट जाएंगे।

 

गेस्ट हाउस में युवती का गला रेतकर हत्या, ऑटो चालक की तलाश में जुटी पुलिस

[typography_font:14pt;” >स्थानीय कार्यकर्ताओं और सिंधिया समर्थकों को करेंगे एकजुट

मध्य प्रदेश की 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर सिंधिया के इस दौरे को बेहद खास माना जा रहा है। सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आने के बाद उनके कई समर्थक भी कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं। जो उपचुनाव में भाजपा की तरफ से टिकट के दावेदार भी हैं। इसमें सांवेर विधानसभा से तुलसी सिलावट का नाम शामिल है। वैसे तो भाजपा के बड़े नेता सिंधिया समर्थकों को अपना बताते हुए उनका साथ देने की बात कहते आ रहे हैं, लेकिन वे इन नए-नए भाजपाइयों को पूरी तरह से स्वीकार करते नज़र नहीं आ हे हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- MP Corona Update : 41604 पहुंचा प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा, अब तक 1048 मरीजों ने गवाई जान


ऐसी वजहें आ रहीं आड़े

इंदौर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-2 में अब तक जो नेता कांग्रेस का झंडा उठाकर भाजपा के खिलाफ प्रचार करते थे उनमें से अधिकांश सिंधिया समर्थक नेता अब भाजपा में शामिल हो गए हैं। लेकिन स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा इन्हें स्वीकारने में हिचक रहे हैं। 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के रमेश मेंदोला को टक्कर देने वाले मोहन सेंगर अब खुद भाजपाई हो गए है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो