scriptआइआइटी की पढ़ाई करेगा कबाड़ी का बेटा | Kabbadi's son to study IIT with the help of MLA | Patrika News

आइआइटी की पढ़ाई करेगा कबाड़ी का बेटा

locationइंदौरPublished: Jul 20, 2018 11:11:17 am

Submitted by:

Mohit Panchal

कोचिंग क्लास की फीस भरने के नहीं थे पैसे, विधायक रमेश मेंदोला ने की थी मदद, कॉलेज की फीस की भी उठाई जिम्मेदारी, जाने से पहले दिया लैपटॉप

mla

आइआइटी की पढ़ाई करेगा कबाड़ी का बेटा

इंदौर। गरीब बस्ती में रहने वाले कबाड़ी का बेटा अब आइआइटी कानपुर में पढ़ाई करेगा। १२वीं की परीक्षा अच्छे नंबरों से पास करने के बाद परिवार के पास कोचिंग क्लास के लिए फीस नहीं थी। उस समय एक टीचर उसे लेकर विधायक के पास पहुंचे थे, तब उन्होंने फीस जमा कराई थी और अब भी परिवार से खर्च उठाने का वादा कर दिया। जाने के पहले बकायदा लैपटॉप, नए कपड़े व जूते भी दिलाए।
कल कनकेश्वरी विद्या विहार में विधायक रमेश मेंदोला ने दो नंबर भाजपा की बैठक बुलाई थी। इसके खत्म होने के बाद जगजीवन राम नगर में रहने वाले राहुल करेलिया और उसके माता-पिता को भी बुलाकर सम्मान किया गया। राहुल ने पिछले दिनों जेइइ परीक्षा पास की थी।
उसका कानपुर आइआइटी में एडमिशन भी हो गया, जिससे विधायक मेंदोला खासे खुश हैं। सम्मान करने के साथ में उन्होंने राहुल को लैपटॉप दिया तो पार्षद चंदू शिंदे, सुरेश कुरवाड़े और सुमित मिश्रा ने नए कपड़े व जूते के अलावा कॉलेज उपयोग में आने वाली सामग्री दी।
इस स्नेह के पीछे की कहानी ये है कि राहुल को मेंदोला के एक परिचित लक्ष्मीनारायण सर लेकर आए थे। तब बताया था कि बालक १२वीं में अच्छे नंबरों से पास हुआ है और आइआइटी के लिए कोचिंग क्लास जाना चाहता है। बच्चे के पिता कबाड़ी हैं, जो गलियों से अटाला खरीद-बेच करते हैं तो मां एक मॉल में साफ-सफाई करने जाती है। उस कमाई से परिवार का पालन पोषण ही हो सकता है।
बच्चे की फीस भर दी जाए तो उसका उज्ज्वल भविष्य है। इस पर मेंदोला ने कोचिंग संचालक से बात कर पहले तो फीस कम कराई और बाद में किसी से बोलकर भरवा भी दी। कुछ समय बाद राहुल वहीं पर पढ़ाने भी लग गया। बाद में आइआइटी का रिजल्ट आया तब राहुल ने कानपुर के आइआइटी में सिलेक्ट होने की खबर सुनाई। इस पर मेंदोला ने साफ कर दिया कि कोई भी आवश्यकता लगे तो हमेशा मदद के लिए तैयार हैं। कल सम्मान के साथ २५ हजार रुपए नकद भी दिए ताकि कॉलेज के खर्च में दिक्कत ना आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो