script1 रुपए में कचोरी, समोसा, चाय और पोहा, खाने वालों की लग गई भीड़ | Kachori, samosa, tea and poha for 1 rupee | Patrika News

1 रुपए में कचोरी, समोसा, चाय और पोहा, खाने वालों की लग गई भीड़

locationइंदौरPublished: May 12, 2022 06:03:18 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

अगर आपको भी महज 1 रुपए में कचोरी, समोसा, चाय और पोहा मिल जाए तो इससे अच्छी क्या बात होगी, और अगर वह कचोरी, समोसा इंदौरी हो तो फिर क्या कहने.

1 रुपए में कचोरी, समोसा, चाय और पोहा, खाने वालों की लग गई भीड़

1 रुपए में कचोरी, समोसा, चाय और पोहा, खाने वालों की लग गई भीड़

इंदौर. अगर आपको भी महज 1 रुपए में कचोरी, समोसा, चाय और पोहा मिल जाए तो इससे अच्छी क्या बात होगी, और अगर वह कचोरी, समोसा इंदौरी हो तो फिर क्या कहने, गुरुवार को इंदौर में कुछ ऐसा ही नजर आया, यहां महज 1-1 रुपए में इंदौरी पोहा, कचोरी, समोसा और चाय मिलने लगी, तो खाने पीने वालों की भीड़ लग गई, देखते ही देखते खाने-पीने वालों की भीड़ दूर दूर तक नजर आने लगी।

दरअसल लगातार बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेस द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है, भोपाल में भी कांग्रेस द्वारा जंगी प्रदर्शन किया गया, इसी कड़ी में इंदौर में कांग्रेसियों द्वारा बढ़ती महंगाई का प्रदर्शन अनूठे तरीके से किया गया, यहां कांग्रेस द्वारा शेख चिल्ली स्टॉल लगाया गया, जहां महज 1-1 रुपए में कचोरी, समोसा, चाय और पोहा बेचा गया, जिसने भी सुना यहां एक एक रुपए में कचोरी समोसा मिल रहा है, खाने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। क्योंकि आज के समय में कहीं भी 10-15 रुपए से कम कचोरी, समोसा, चाय या पोहा नहीं आता है, ऐसे में जब ये सभी चीजें १-१ रुपए में मिली तो खाने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी।

एरोड्रम रोड पर गुरुवार सुबह कांग्रेसियों ने बीएसएफ पानी की टंकी के समीप शेख चिल्ली स्टॉल लगाकर 1-1 रु. में चाय, पोहा, समोसा और कचोरी बेचकर विरोध प्रदर्शन किया। ये चीजें इतनी अधिक मात्रा में बिकी की कुछ ही देर में सबकुछ खत्म हो गया। जो लोग नहीं खा पाए थे, वे भी नाश्ता करने की डिमांड करने लगे। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता प्रमोद कुमार द्विवेदी ने बताया कि जिस तरीके से शेख चिल्ली सपनों में जीता था, उसी तरह 2014 के पहले कुछ लोगों ने राजनीतिक गठबंधन बनाया और देश का सपना दिखाया। वे उस शेख चिल्ली के सपने की तरह हकीकत में सत्ता में बैठ गए। इसमें देश को सपने दिखाए गए। उन्होंने बताया कि पहले 56 रुपए लीटर पेट्रोल महंगा था, वहीं 365 रु में गैस सिलेंडर था। आज महंगाई चरम पर है और सरकार शराब सस्ती करती है।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस और पुलिस आमने-सामने, प्रदर्शनकारियों को खदेडऩे वॉटर कैनन का इस्तेमाल


poha.jpg
इस अवसर पर कांग्रेसियों ने कहा कि आज शराब, गांजा, चरस औषधि हो गई है। स्कूलों में पढ़ाई नहीं हुई और फीस वसूली गई। उन्होंने बताया कि अब ये यह प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो