कैलाश विजयवर्गीय का खुलासा: कमलनाथ सरकार गिराने में अहम भूमिका मोदी जी की, धर्मेन्द्र प्रधान का रोल नहीं

20 मार्च को कमलनाथ के इस्तीफे के बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिर गई थी।

By: Pawan Tiwari

Updated: 17 Dec 2020, 08:11 AM IST

इंदौर. मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार बने 9 महीने हो गए हैं। मार्च 2020 में मध्यप्रदेश में हुए सियासी घटनाक्रम में कमलनाथ की सरकार गिर गई थी और भाजपा की सरकार बनी थी। ज्योतिरादित्य सिंधिया की बगावत के बाद मध्यप्रदेश में कमलनाथ को इस्तीफा देना पड़ा था लेकिन इन सबके बीच भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने एक बड़ा खुलासा किया है। इंदौर में किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कमलनाथ की सरकार गिराने में मोदी जी ने अहम भूमिका निभाई थी।

क्या कहा कैलाश विजयवर्गीय ने?
इंदौर में बीजेपी के किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- आप किसी को बताना मत, मैंने आज तक किसी को नहीं बताया, पहली बार इस मंच से बता रहा हूं कि कमलनाथ जी की सरकार गिराने में यदि किसी की महत्वपूर्ण भूमिका थी तो नरेंद्र मोदी जी की थी, धर्मेंद्र प्रधान जी नहीं।

सपनों में आते थे नरोत्तम मिश्रा
कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- हमारे गृहमंत्री व्हाट्सअप बहुत देखते हैं। लेकिन भाजपा के ऐसे कार्यकर्ता हैं जो कमलनाथ के सपने में आते थे। उन्होंने कहा जब तक मध्यप्रदेश में कमलनाथ की सरकार रही तब तक नरोत्तम मिश्रा जी कमलनाथ के सपनों में आते थे। बता दें कि जिस मंच से विजयवर्गीय ने यह बात कही वहां केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद थे।

20 मार्च को कमलनाथ ने दिया थ इस्तीफा
बता दें कि मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के 22 विधायकों ने इस्तीफा दिया था जिसके बाद मध्यप्रदेश में कमलनाथ की सरकार अल्पमत में आ गई थी। 20 मार्च को कमलनाथ ने इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

Jyotiraditya Scindia Kamal Nath Narendra Modi
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned