script‘विदेशी मीडिया भी बोल रही थी तीसरी लहर आएगी, लेकिन सरकार है भगवान भरोसे’ | Kamal Nath attacks govt on corona second wave oxygen and injection | Patrika News

‘विदेशी मीडिया भी बोल रही थी तीसरी लहर आएगी, लेकिन सरकार है भगवान भरोसे’

locationइंदौरPublished: May 05, 2021 06:09:52 pm

Submitted by:

Manish Gite

second wave: इंदौर पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सरकार पर साधा निशाना…।

kamal_1.png

इंदौर। एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कमलनाथ ने सरकार पर लगाए आरोप।

 

इंदौर। पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ (kamal nath) बुधवार को नगर में थे। वे छिंदवाड़ा से विशेष विमान से इंदौर पहुंचे थे। यहां से सड़क मार्ग से झाबुआ रवाना हो गए, जहां कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया के घर शोक संवेदना व्यक्त करने जा रहे हैं। इस दौरान एयरपोर्ट पर उन्होंने मीडिया से चर्चा कर सरकार पर आरोप लगाए।

 

यह भी पढ़ेंः छिंदवाड़ा : सरकार पर आरोप- कोरोना से मौतों के आंकड़े छुपाए जा रहे

No data to display.

 

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बुधवार को इंदौर एयरपोर्ट पर मीडिया से चर्चा की। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि जब तीन माह पहले देशी-विदेशी मीडिया कह रही थी कि दूसरी लहर बड़ी खतरनाक होगी, उसके बावजूद भी सरकारों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। नाथ ने कहा कि मार्च तक भारत से ऑक्सीजन को विदेश भेजा जा रहा था। 340 प्रतिशत ऑक्सीजन विदेशों में भेजी जा रही थी। इसके आंकड़े इंटरनेट पर मौजूद हैं।

 

यह भी पढ़ेंः कमलनाथ बोले-‘जब पूरी दुनिया कोरोना से लड़ाई की तैयारी कर रही थी, तब भारत इससे बेखबर था’

नाथ ने सरकार पर आंकड़े छुपाने का आरोप लगाया। प्रदेश में न तो कोरना की जांच हो रही है न वैक्सीन लग रही है। स्वास्थ्य व्यवस्थाएं बुरी तरह चरमरा गई है। लोग अस्पताल की लाइन में खड़े हैं। कहीं ऑक्सीजन नहीं मिल रही है तो रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए लाइनों में लगे हैं। प्रदेश में लगातार मौतें हो रही हैं। इंदौर में भी लगातार मौतें हो रही हैं, लेकिन सरकार आंकड़े छुपा रही है। दबाने-छुपाने की राजनीति चल रही है। प्रदेश सरकार भरोसे नहीं भगवान भरोसे चल रहा है।

 

यह भी पढ़ेंः बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या, ममता बनर्जी के खिलाफ धरने पर बैठे भाजपा नेता

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वैक्सीन है नहीं और वैक्सीन लगाने की घोषणआ कर दी। यह वैक्सीन की घोषणा 18 साल के लिए इसलिए की गई है क्योंकि चुनाव चल रहे थे। ये चाहते थे कि कैसे भी करके 18 साल वालों को समेट लिया जाए। ये कलाकारी की राजनीति बहुत हो गई।

 

यह भी पढ़ेंः भाजपा के दिग्गज नेता का निधन, पार्टी में शोक की लहर

 

और क्या बोले कमलनाथ

नाथ ने कहा कि मैं जनता से अपील करता हूं कि जो किसान त्रस्त हैं। छोटा व्यापारी, नौजवान परेशान है, ये सब सच्चाई पहचानें और सच का साथ दीजिए।
-दमोह की जीत का श्रेय दमोह की जनता को है, उन्होंने सच्चाई का साथ दिया। सौदेबाजी की राजनीति को उन्होंने ठुकरा दिया। कांग्रेस और सच का साथ दिया।
-कमलनाथ ने प्रशासन पर भी आरोप लगाया कि प्रशासन भी नेताओं के साथ राजनीति पर उतर आया है। इंदौर में नेताओं के जरिए रेमिडिसिवर की कालाबाजारी कराई जा रही है, ब्लैक में बिकवाया जा रहा है। जनता को ये समझना होगा।
-ममता बैनर्जी की जीत और बंगाल हिंसा पर कमलनाथ ने कहा कि हिंसा गलत है। मेरी ममता जी से बात हुई थी, वे यूपीए की सदस्य हैं। उन्हें मैं मध्यप्रदेश और इंदौर आमंत्रित करूंगा ताकि वे बता सके कि किस तरह से उन्होंने चुनाव लड़ा। बंगाल चुनाव में भाजपा ने केंद्र सरकार के सभी मंत्री, ईडी, आयकर सभी को लगा दिया था। वहां जो चुनाव हुए वैसे कहीं नहीं हुए। पूरे देश ने देखा है। वहीं ममता के 2024 में भविष्य को लेकर कमलनाथ ने साफ कहा कि ये भविष्य में तय होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो