कमलनाथ की गांव में सभा, शहर में रोड शो, कांग्रेसी करेंगे शक्ति-प्रदर्शन

कमलनाथ की गांव में सभा, शहर में रोड शो, कांग्रेसी करेंगे शक्ति-प्रदर्शन

Uttam Rathore | Publish: Sep, 16 2018 11:41:55 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

टिकट के इच्छुक नेता जुटाएंगे भीड़, विधानसभा चुनाव के मद्देनजर व्यापारी-उद्योगपतियों को साधने की कवायद

इंदौर.
सांसद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ आज दोपहर 2.30 बजे इंदौर आएंगे। इसके पहले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उनकी सभा बड़े गांव यानी देपालपुर में दोपहर 12 बजे मॉडल स्कूल ग्राउंड पर होगी। इसके बाद इंदौर आने पर रोड शो होगा। यहां के नेता देपालपुर न आएं, इसको लेकर फरमान भी जारी कर दिया गया है, ताकि नाथ के इंदौर आने पर जोरदार अगवानी के साथ स्वागत हो सके। रोड शो के लिए जो मार्ग तय किया गया है, वहां विधानसभा चुनाव में टिकट पाने के इच्छुक नेताओं ने मंच लगाने के साथ भीड़ जुटाकर अपनी ताकत दिखाने की तैयारी कर रखी है। इसके साथ ही रोड शो और सभा में भी पहुंचकर कई नेता शक्ति-प्रदर्शन करेंगे।

भोपाल से हेलीकॉप्टर से नाथ सीधे देपालपुर पहुंचेंगे। यहां चुनावी सभा करने के बाद दोपहर 2.30 बजे उनका हेलीकॉप्टर डेली कॉलेज के पास स्थित पीटीएस ग्राउंड पर उतरेगा। इसके बाद रोड शो शुरू होगा, जो शिवाजी प्रतिमा से एमवाय अस्पताल, दवा बाजार, मधुमिलन चौराहा, आरएनटी मार्ग, रीगल ब्रिज, एमटीएच कम्पाउंड होते हुए कोठारी मार्केट पर समाप्त होगा। इसके लिए पूरे मार्ग पर होर्डिंग्स-पोस्टर और झंडे-बैनर टांग दिए गए हैं, जो नाथ समर्थक सहित अन्य नेताओं के है। शहर कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष व नाथ समर्थक विनय बाकलीवाल, राकेश सिंह यादव, केके यादव और गजेंद्र वर्मा रोड शो को ऐतिहासिक बनाने में जुटे है। चार नंबर से टिकट की दावेदारी कर रहे सुरजीत सिंह चड्ढा के नेतृत्व में भी स्वागत किया जाएगा।

सीधे संवाद में चर्चा
विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हर वर्ग को साधने में कांग्रेस लगी है। इसके चलते नाथ शहर के व्यापारियों और उद्योगपतियों से सीधे संवाद करेंगे। इनकी समस्याओं को लेकर व कांग्रेस के वचन पत्र में उन्हें कैसे लाभ मिले, इस पर चर्चा होगी। साथ ही उनके सुझावों को घोषणा-पत्र में शामिल किया जाएगा। सीधी बात कराने की तैयारी में वे कांग्रेसी लगे है, जो उद्योग एवं व्यापार प्रकोष्ठ से जुड़े है। बायपास स्थित एक होटल में यह संवाद कार्यक्रम शाम को 5 बजे होगा।

बड़े गांव में नेता दिखाएंगे ताकत
देपालपुर में सभा होने पर जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव, कार्यकारी अध्यक्ष मोती सिंह पटेल और युवक कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष विशाल पटेल लगे हुए हैं, जो सभा में भीड़ जुटाकर अपनी ताकत दिखाने के साथ विरोधियों का मुंह बंद कराएंगे। गौरतलब है कि १५ साल से विधानसभा में बैठकर वनवास काट रही कांग्रेस इस बार पूरी ताकत से मैदान में उतरी है, ताकि प्रदेश में सत्ता की कमान फिर से हाथ में आ सके। इसके लिए दिग्गज नेताओं को जिम्मेदारी देकर मैदान में उतारा गया है। प्रदेश की कमान जहां कमलनाथ के हाथ में दी गई है, वहीं प्रचार-प्रसार की जिम्मेदारी ज्योतिरादित्य सिंधिया को दी गई है।

Ad Block is Banned