scriptकमलनाथ बोले…शाही भोज करने वाले पर्यवेक्षक शाह के हाथ में कुछ नहीं | Kamal Nath update news in indore | Patrika News

कमलनाथ बोले…शाही भोज करने वाले पर्यवेक्षक शाह के हाथ में कुछ नहीं

locationइंदौरPublished: Sep 17, 2018 11:06:33 am

Submitted by:

Uttam Rathore

दो सप्ताह में शहर कार्यकारिणी घोषित करने की कही बात और रोड शो में टिकट के इच्छुक नेताओं ने दिखाई ताकत

Congress President Kamal Nath

कमलनाथ बोले…शाही भोज करने वाले पर्यवेक्षक शाह के हाथ में कुछ नहीं

इंदौर.

बूथ, ब्लॉक, मंडलम् और सेक्टर स्तर पर संगठन को मजबूत करने के लिए दिल्ली से पर्यवेक्षक बनाकर भेजे गए निमिष शाह यह काम मैदानी स्तर पर करने के बजाय नेताओं के साथ बड़ी होटलों में बैठे रहे। विधानसभावार टिकट के दावेदारों से चर्चा कर रहे और शाही भोज का आनंद ले रहे हंै, तो क्या टिकट बांटने के लिए उन्हें अधिकृत किया है?
रविवार को इंदौर आए सांसद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से ऐसे कई सवाल पूछे गए। शाह संबंधी सवाल के जवाब में नाथ ने कहा कि शाह के हाथ में कुछ नहीं है। उन्होंने बड़ी होटलों में बैठने और नेताओं से टिकट को लेकर चर्चा करने की बात पर विचार कर कठोर कदम उठाने की बात कही। मीडिया से चर्चा के दौरान जब पूछा गया कि विधानसभा चुनाव के लिए एक तरफ जहां आप संगठन को बल देने की बात कह रहे हैं, वहीं इंदौर में न तो शहर कांग्रेस कार्यकारिणी है और न ही बूथ, ब्लॉक, मंडलम् और सेक्टर कमेटियां। ऐसे में कांग्रेस कैसे चुनाव लड़ेगी और कैसे जीतेगी? जवाब में कमलनाथ ने कहा कि अगले दो सप्ताह में शहर कार्यकारिणी के साथ अन्य कमेटियों में भी नियुक्ति हो जाएगी, क्योंकि कांग्रेस का मुकाबला भाजपा के उम्मीदवारों से नहीं है, उनके मजबूत संगठन से है। कांग्रेस भी अपने संगठन को मजबूत बनाने में लगी है।
जीतने वाले को ही मिलेगा टिकट
विधानसभा चुनाव में कांग्रेस किन नेताओं को अपना उम्मीदवार बनाएगी, इस पर कहा कि जो जीतने लायक होगा और जनता में अच्छी पैठ रखता होगा, उसे ही पार्टी अपना उम्मीदवार बनाएगी। टिकट के लिए सर्वे हो गया है। इसके आधार पर ही टिकट वितरण होगा।
सोशल मीडिया पर कांग्रेस कमजोर
नाथ ने इस बात को स्वीकार किया कि सोशल मीडिया पर कांग्रेस अपनी ब्रांडिंग करने में कमजोर है। इस काम में भाजपा आगे है। हम भी सोशल मीडिया पर अपनी ब्रांडिंग बढ़ाने पर काम कर रहे हैं। प्रदेश में सरकार बनाने के लिए भाजपा को छोड़कर अन्य संगठनों से गठबंधन करने पर नाथ ने कहा जरूरत पड़ी तो हम यह भी करेंगे। हम सबके साथ बात करेंगे, ताकि वोटों का विभाजन न हो। वोटों के विभाजन से फायदा भाजपा उठाती है।
Indore Road Shows
नेताओं ने जमकर किया शक्ति प्रदर्शन
विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जहां कमलनाथ ने बड़े गांव देपालपुर में सभा को संबोधित किया, वहीं शहर में रोड शो। इस दौरान विधानसभा चुनाव में टिकट की इच्छा रखने वाले नेताओं ने पूरी ताकत दिखाकर नाथ के स्वागत में ग्रीन कारपेट बिछाने के साथ भीड़ जुटाकर शक्ति-प्रदर्शन भी किया। इसमें नाथ सहित पार्टी के अन्य बड़े नेताओं के समर्थक भी शामिल थे। रोड शो में अपनी ताकत दिखाने में युवक कांग्रेस भी पीछे नहीं रही। रोड शो में नाथ के साथ पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, राष्ट्रीय सचिव सज्जन सिंह वर्मा, शहर कार्यकारी अध्यक्ष विनय बाकलीवाल आदि मौजूद थे। शक्ति-प्रदर्शन करने वालों में नाथ समर्थक केके यादव, राजेश चौकसे, राकेश सिंह यादव, संजय शुक्ला, भूपेंद्र सिंह चौहान, प्रेम खड़ायता, गोलू खड़ायता और गजेंद्र वर्मा सहित अन्य बड़ नेताओं के समर्थक पूर्व विधायक अश्विन जोशी, पूर्व पार्षद सुरजीत सिंह चड्ढा, दीपू यादव, चिंटू चौकसे, अनिल यादव, अक्षय तिवारी, गोलू अग्निहोत्री, विशाल पटेल, विष्णु यादव, अनवर दस्तक व रफीक खान आदि ने नाथ का स्वागत कर अपनी ताकत दिखाई। युवक कांग्रेस नेताओं और कार्याकर्ताओं ने पिंटू जोशी व अमन बजाज के नेतृत्व में जोरदार स्वागत किया। इधर, शहर के व्यापारियों और उद्योगपतियों का अलग से कार्यक्रम रखकर शहर कांग्रेस व्यापारी व उद्योग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शैलेष गर्ग ने भी अपनी ताकत दिखाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो