Election 2019 : प्रदेश के किसी भी प्रत्याशी के नामांकन में शामिल नहीं होंगे सीएम कमलनाथ

Election 2019 : प्रदेश के किसी भी प्रत्याशी के नामांकन में शामिल नहीं होंगे सीएम कमलनाथ

Hussain Ali | Publish: Apr, 20 2019 04:02:27 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

प्रदेश के किसी भी प्रत्याशी के नामांकन में शामिल नहीं होंगे सीएम कमलनाथ

इंदौर. कांग्रेस ने इंदौर लोकसभा सीट से पंकज संघवी को अपना उम्मीदवार बनाया है, जो कि संभवत: २९ अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। पंकज चाहते हैं कि मुख्यमंत्री नामांकन दाखिल कराने आएं, लेकिन भोपाल से इनकार हो गया है। कारण प्रदेश की किसी भी लोकसभा सीट पर मुख्यमंत्री ने नामांकन दाखिल कराने के लिए नहीं जाने का फैसला लिया है। इसलिए अब इंदौर में उनकी मौजूदगी में सम्मेलन कराने की तैयारी है।

लगातार आठ बार से कांग्रेस इंदौर सीट हारती आ रही है। इस बार वह कैसे भी करके सीट जीतने में लगी है। इसके लिए प्रत्याशी संघवी जहां अपने से रुठे कांग्रेसियों को मनाने के साथ शहर कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं को साधने में लगे हैं, वहीं संगठन स्तर पर कांग्रेस चुनाव लडऩे की रणनीति बना रहे हैं। कांग्रेस प्रत्याशी संघवी अपना नामांकन संभवत: 29 अप्रैल को दाखिल करेंगे। इसके लिए मुहूर्त निकालने के साथ प्रदेश के किस बड़े नेता को बुलाया जाए। इस पर मंथन चल रहा है। कांग्रेसियों के अनुसार संघवी चाहते हैं कि नामांकन दाखिल कराने के लिए मुख्यमंत्री कमल नाथ इंदौर आएं। इसको लेकर उन्होंने बात भी की, लेकिन भोपाल संगठन में बैठे पदाधिकारियों ने इनकार करते हुए यह कहा है कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर नामांकन दाखिल कराने के लिए नहीं जाने का फैसला लिया है। संघवी के नामांकन में मुख्यमंत्री के न आने का फैसला होने के बाद उन्होंने अब किस नेता को बुलाना है और कब नामांकन भरना है इसकी पूरी जिम्मेदारी शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद टंडन और कार्यकारी अध्यक्ष विनय बाकलीवाल को सौंप दी है।

29 अप्रैल को नामांकन

कार्यकारी अध्यक्ष बाकलीवाल का कहना है कि संघवी का नामांकन 29 अप्रैल को भरवाने का मुहूर्त निकाला जा रहा है। तय मुहूर्त में नामांकन भरने से पहले राजबाड़ा पर सारे कांग्रेसी एकत्रित होंगे। इसके बाद मां अहिल्या की प्रतिमा पर माल्र्यापण करने के बाद पैदल-पैदल कलेक्टोरेट पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि संघवी की इच्छा अनुसार नामांकन दाखिल करने के दौरान मुख्यमंत्री नाथ को बुलाया जा रहा था, लेकिन उनके इनकार करने पर अब कांग्रेस एक बड़ा सम्मेलन करेगी। इसमें नाथ को बुलाया जाएगा। उनके आने की मंजूरी मिलने के बाद अब यह सम्मेलन कब और कहां पर होगा इसको लेकर तारीख, समय और स्थान जल्द तय किया जाएगा। नामांकन दाखिल कराने के लिए किस नेता को बुलाया जाए इस पर मंथन चल रहा है। जल्द ही नाम तय होगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned