निजी ट्रेन काशी-महाकाल एक्सप्रेस का किराया 2016 रुपए, इन शहरों के बीच चलेगी, शुरू हो गई बुकिंग

18 कोच के हमसफर रैक से चलेगी ट्रेन, 21 फरवरी को प्लेटफॉर्म-1 से होगी रवाना

इंदौर. देश की तीसरी निजी ट्रेन इंदौर-उज्जैन-वाराणसी काशी महाकाल एक्सप्रेस 21 फरवरी को इंदौर के प्लेटफॉर्म-1 से सुबह 10.55 बजे रवाना होगी। इस ट्रेन की बुकिंग भी आईआरसीटीसी ने शुरू कर दी है। फिलहाल ट्रेन की तकरीबन सभी सीटें खाली हैं। इस ट्रेन से अगर वाराणसी जाना है तो एक सीट का किराया 2 हजार 16 रुपए चुकाना होंगे।

must read : 15 हजार उधार के बदले चुकाए 3 लाख, जान देने पटरी पर लेट गई महिला, बिलखते बच्चे पहुंचे मां के पास और...

हमसफर के रैक से चलेगी ट्रेन

आईआरसीटीसी द्वारा संचालित इस ट्रेन को हमसफर के रैक से चलाया जाएगा। 16 थर्ड एसी कोच, पेंट्री और 2 एसएलआर कोच कुल 18 कोच से चलने वाली यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन बुधवार और शुक्रवार को इंदौर से रवाना होगी। इस मामले में आईआरसीटीसी शनिवार को अधिकृत रूप से जानकारी सार्वजनिक करेगी। हालांकि आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर इस ट्रेन की बुकिंग शुरू हो चुकी है। उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले इंदौर आए रेलमंत्री पीयूष गोयल ने इस ट्रेन के संचालन को लेकर घोषणा की थी।

must read : ‘मेरी बीवी के मकान मालिक से हैं नाजायज संबंध, उन्हें आपत्तिजनक हालत में देखा है, अब जी नहीं पाऊंगा’

आईआरसीटीसी ने शुरू की बुकिंग

आईआरसीटीसी ने एक दिन पहले ही इंदौर-उज्जैन-लखनऊ-बनारस काशी महाकाल एक्सप्रेस की बुकिंग शुरू कर दी है। इंदौर से इस ट्रेन के लिए 348 सीट खाली है। खास बता यह है कि इंदौर से पटना जाने वाली एक्सप्रेस से अगर इंदौर से वाराणसी थर्ड एसी में सफर करना है तो किराया 1405 रुपए है। जबकि इस ट्रेन का किराया 600 रुपए अधिक है। हालांकि यह निजी ट्रेन कम समय में अपना सफर पूरा करेगी।

हुसैन अली Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned