scriptबदहाल खंडवा रोड के लिए जनता उतरी विरोध में | khandwa road | Patrika News

बदहाल खंडवा रोड के लिए जनता उतरी विरोध में

locationइंदौरPublished: Oct 24, 2021 09:08:17 pm

सड़क किनारे दिया धरना, किया सद्बुद्धि यज्ञ

खंडवा रोड

खंडवा रोड किनारे सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक पहले धरना दिया और उसके बाद शासन प्रशासन की सद्बुद्धि के लिए हवन भी किया

इंदौर. खंडवा रोड की बदहाल स्थिति को लेकर अब इसके आसपास की कॉलोनियों के रहवासी भी विरोध में उतरने लगे हैं। सड़क पर मौजूद गड्ढों के कारण यहां हो रहे हादसों से परेशान रहवासियों ने रविवार को लिंबोदी में खंडवा रोड किनारे सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक पहले धरना दिया और उसके बाद शासन प्रशासन की सद्बुद्धि के लिए हवन भी किया।
खंडवा रोड के आइटी पार्क चौराहे से लेकर बायपास और उसके आगे की सड़क पूरी तरह से उखड़ चुकी है। यहां पर 6-6 फीट चौडे गड्ढे सड़क पर होने के कारण यहां से निकलने वालों को काफी परेशानी होती है। जबकि इस सड़क पर कई स्कूल, कॉलेज होने के साथ ही भारी वाहन भी गुजरते हैं, लेकिन इसके बाद भी सड़क की हालत को लेकर कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है। जिसके कारण यहां के रहवासी काफी दिनों से परेशान हैं। रहवासियों ने पूर्व में भी आंदोलन किया था। लेकिन हर बार सड़क को जल्द बनाने का आश्वासन जनप्रतिनिधि और अफसर देकर उन्हें टाल देते हैं। इसके चलते इस बार खंडवा रोड से जुड़ी कॉलोनियों के रहवासियों ने अपने स्तर पर ही प्रदर्शन का निर्णय लिया है। रहवासियों ने हर रविवार को खंडवा रोड किनारे 2 घंटे धरना देने की घोषणा की है। जिसकी शुरूआत इस रविवार को की गई। इस दौरान बड़ी संख्या में रहवासी इकट्ठा हुए थे। ये रहवासी हाथों में तख्ती लिए हुए थे और सड़क के पेंचवर्क करने की मांग कर रहे थे।
दो बार हो चुका भूमिपूजन
इस सड़क को 104 फीट चौड़ा बनाने के लिए १२७ करोड़ रुपए की स्वीकृती भी हो चुकी है। वहीं इसे बनाने के लिए बीते तीन सालों में दो बार भूमिपूजन हो चुका है। लेकिन सड़क निर्माण का काम भूमिपूजन के बाद कभी शुरू ही नहीं होता है। वहीं रहवासियों का कहना है कि सड़क बनाने में एक साल का समय लगेगा, तब तक रहवासियों की सुविधा के लिए सड़क का पेंचवर्क ही कर दिया जाए।
क्षेत्र की महिलाएं रोजाना रखती है करवाचौथ
धरने का नेतृत्व कर रहे लिंबोदी रहवासी संघ के अध्यक्ष नरेश सिहाग के मुताबिक यहां सड़क पर चलने वालों की जान पर हमेशा खतरा बना रहता है। पिछले कुछ दिनों में हुए एक्सीडेंट में सात लोगों की जान जा चुकी है। वहीं रोजाना सड़क पर 4 से 5 एक्सीडेंट होते हैं। जिनमें कई लोग घायल होते हैं। खंडवा रोड की हालत ये है कि आसपास की कॉलोनियों में रहने वाली महिलाएं एक दिन नहीं बल्कि पूरे साल ही करवाचौथ का व्रत रखती हैं, ताकि उनका सुहाग घर से आने-जाने के दौरान बदहाल सड़क के कारण किसी तरह की दुर्घटना में घायल न हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो