scriptभंवरकुआं चौराहे से तेजाजी नगर तक सेंट्रल लाइन डालने का काम शुरू | khandwa road | Patrika News

भंवरकुआं चौराहे से तेजाजी नगर तक सेंट्रल लाइन डालने का काम शुरू

locationइंदौरPublished: Dec 29, 2021 10:14:16 pm

भूमिपूजन के साथ ही नगर निगम ने फायनल सर्वे का काम किया तेज

सेंट्रल लाइन डालने का काम शुरू किया गया

सेंट्रल लाइन डालने का काम शुरू किया गया

इंदौर. भंवर कुआ चौराहा से तेजाजी नगर तक बनने वाली 6 सिक्स लेन सड़क के लिए सेंट्रल लाइन डालने का काम नगर निगम ने शुरू कर दिया है। नगर निगम के अफसरों ने भंवरकुआं चौराहे से लाइन डालने का काम शुरू किया। पहले दिन ही नगर निगम ने राधास्वामी सत्संग न्यास तक के हिस्से में लाइन डाल दी।
25 दिसंबर को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने इस सड़क का भूमिपूजन किया था। ६.५० किलोमीटर लंबी और ३१.७० मीटर चौड़ी, 6 सिक्स लेन बनने वाली इस सड़क के लिए नगर निगम ने भूमिपूजन के बाद से ही काम शुरू कर दिया था। इसकी पूरी प्लानिंग करने के बाद नगर निगम ने सर्वे का काम बुधवार से शुरू कर दिया। नगर निगम योजना शाखा के उपयंत्री नरेश जायसवाल व अन्य अफसरों ने सेंट्रल लाइन डालने का काम शुरू किया गया। इस दौरान सड़क पर लाइन डालने के साथ ही सड़क में बाधक निर्माणों का सर्वे भी कर दिया गया। नगर निगम पहले चरण में सड़क के दोनों और का सर्वे करेगी। बताया जा रहा है कि सर्वे का काम शनिवार तक पूरा कर लिया जाएगा।
तीन और सर्वे होने के बाद शुरू होगा काम
सेंट्रल लाइन डालने के साथ ही बाधकों के सर्वे के बाद में भी तीन सर्वे और किए जाएंगे। जिनमें इलेक्ट्रिल लाइन का सर्वे, पेडों का सर्वे और उसके बाद सड़क के लेवल का सर्वे किया जाएगा। इसके आधार पर ही सड़क का लेवल और उसमें आने वाले बाधकों को हटाने के बाद ही सड़क के लिए खुदाई का काम शुरू किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो