script

युवक का अपहरण कर विडियो कॉल पर मांग रहे थे फिरौती

locationइंदौरPublished: Feb 08, 2020 12:31:17 am

– पैसा नहीं देने पर दी जान से मारने की धमकी
– लोकेशन ट्रैस कर युवक तक पहुंची पुलिस
– मौके से दो पुरुष और दो महिलाएं गिरफ्तार

युवक का अपहरण कर विडियो कॉल पर मांग रहे थे फिरौती

युवक का अपहरण कर विडियो कॉल पर मांग रहे थे फिरौती,युवक का अपहरण कर विडियो कॉल पर मांग रहे थे फिरौती,युवक का अपहरण कर विडियो कॉल पर मांग रहे थे फिरौती

इंदौर.

न्यू गौरी नगर निवासी युवक की गुमशुदगी की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने फिरौती की मांग करने वालों को धर-दबोचा है। फिरौती के लिए वे अपह्रत युवक के ही मोबाइल से उसकी पत्नी को विडियो कॉल कर रहे थे। पुलिस ने सायबर ब्रांच की मदद लेकर लोकेशन ट्रैक की और युवक की छुड़वाया। मौके से दो युवक और दो महिलाएं भी पकड़ाए है।
बुधवार शाम करीब 5 बजे अनिल पिता राम मनोहर पाल (28 साल) अपने घर से कुछ काम के लिए जाने का कहकर निकला। रात 9 बजे तक वह परिजनों से मोबाइल पर संपर्क में था। लेकिन, इसके बाद उसका मोबाइल बंद हो गया। परिजनों ने परिचित, रिश्तेदारों से संपर्क कर उसे तलाशने की कोशिश की मगर वे सफल नहीं हो सके। गुरुवार को परिजनों ने हीरा नगर थाने पर अनिल के गुम होने की जानकारी दी। अनिल की शादी 6 महीने पहले ही हुई है। उसके परिजन भी इंदौर में रहते है लेकिन वह और उसकी पत्नी अलग रहती है। अनिल की पत्नी ने पुलिस को बताया कि उसके मोबाइल पर अनिल के मोबाइल से विडियो कॉल आया जिसमें कुछ लोग बंदूक दिखाकर अनिल को मारने की धमकी दे रहे है। वे कभी 50 हजार तो कभी 2 लाख रुपए अनिल के ही बैंक अकाउंट में जमा करने की मांग करते। पैसे नहीं देने पर अनिल को जान से मारने की धमकी दे रहे थे। विडियो कॉल के जरिए फिरौती मांगे जाने को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू की। एसपी मोहम्मद युसुफ कुरैशी और सीएसपी निहित उपाध्याय और एडिशनल एसपी प्रशांत चौबे भी थाने पहुंचे थे।
कमरे में बंधक मिला युवक

लोकेशन से बचने के लिए सीधे कॉल करने के बजाट व्हाट्सअप कॉल की गई लेकिन, पुलिस ने सायबर सेल की मदद ली। एक्सपट्र्स की टीम ने मोबाइल नेटवर्क के आधार पर लोकेशन ट्रैक कर ली। टीआई राजीव भदौरिया ने बताया, मोबाइल की लोकेशन राजेंद्र नगर के दत्त नगर की निकली। पुलिस ने दबिश दी तो देखा कि अनिल एक कमरे में मिला। उसे बांधकर रखा गया था। उसी घर में दो पुरुष और दो महिलाएं भी मिली। पूछताछ के लिए सभी को पकडक़र थाने लाया गया है। अपहरण का केस दर्ज किया जा रहा है इसके साथ और भी कई बिंदुओं पर पुलिस जांच कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो