मां के पास सो रही 4 साल की बच्ची का अपहरण, बलात्कार कर गला दबाया और कुएं में फेंक दी लाश

मां के पास सो रही 4 साल की बच्ची का अपहरण, बलात्कार कर गला दबाया और कुएं में फेंक दी लाश

Hussain Ali | Publish: May, 07 2019 11:08:02 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

मां के पास सो रही बच्ची का अपहरण, बलात्कार कर गला दबाया और कुएं में फेंक दी लाश

इंदौर. एक बार फिर शहर में मासूम बच्ची के अपहरण के बाद हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया। हीरानगर इलाके में माता-पिता के साथ सो रही करीब 4 साल की बच्ची को रात में बदमाश उठा ले गए। लघुशंका के लिए पति उठे तो बच्ची नहीं दिखी। रात 3 बजे पुलिस को सूचना दी तो छानबीन शुरू हुई। करीब 16 घंटे बाद घर से 200 मीटर की परिधि में कुएं में बच्ची की लाश अद्र्धनग्न अवस्था में मिली। जहां लाश मिली उसके पास ही रहने वाले युवक को पुलिस ने कई संदेहियों को हिरासत में लिया है, कुएं के पास रहने वाले एक युवक पर ज्यादा संदेह है, उसके घर को भी सील किया है। पुलिस ने रात में ही विशेष अनुमति से बच्ची के शव का पीएम करवाया। प्रारंभिक रिपोर्ट में बच्ची से दुष्कर्म की पुष्टि होने के साथ गला घोंटकर हत्या करने की जानकारी पुलिस को मिली है।

नंदानगर बीमा अस्पताल के पास खेत है। यहां मजूदरों के 30-40 झोपड़े हंै, जो उन्होंने एक-एक हजार रुपए किराए पर ले रखे हैं। इनमें झाबुआ के दो भाइयों का मजदूरी करने वाला परिवार भी रहता है। रविवार को मजदूरी से लौटकर रात में क्षेत्र में हो रहे भंडारा में पहुंचे। यहां भोजन-प्रसादी के बाद 10 बजे लौटे। गर्मी के कारण सभी लोग खुले में सो गए। एक भाई पत्नी और चार साल की मासूम बेटी के साथ मच्छरदानी में सोया। वह रात करीब 1.50 बजे लघुशंका के लिए उठा तो बच्ची नहीं दिखी। उसने शोर मचाकर आसपास के झोपड़ों के बाहर सो रहे लोगों को उठया और बच्ची की तलाश शुरू की। माता-पिता ने यह जानकारी एक परिचित को फोन पर दी, जिसने रात करीब 3 बजे हीरानगर थाने पर जाकर बच्ची की गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस टीम मौके पर पहुंची। सोमवार दोपहर करीब एक बजे एसपी पूर्व मो. यूसुफ कुरैशी, एएसपी डॉ. प्रशांत चौबे, हीरा नगर टीआइ राजीवसिंह भदौरिया, बाणगंगा टीआइ इंद्रमणि पटेल, परदेशीपुरा टीआइ सुधीर अरजरिया व क्राइम ब्रांच की टीम पहुंची। एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने भी मौके पर पहुंचकर जानकारी ली। सोमवार को पुलिस अफसर बच्ची के माता-पिता को उस स्थान पर ले गए, जहां उन्होंने बेटी संग भंडारे में खाना खाया था। यहां लगे सीसीटीवी कैमरे को क्राइम ब्रांच ने खंगाला। बच्ची के घर व उससे जुडे़ मार्ग पर लगे कैमरों के फुटेज भी खंगाले। इस दौरान खेत में चली लंबी छानबीन में बच्ची का लोअर मिलते ही पुलिस अधिकारियों की शंका बढ़ गई। शाम होते ही अधिकारियों ने वहां स्थित एक कुएं में गोताखोर उतरवाए। तो पता चला अपहर्रत बच्ची का शव कुएं में है। रात में शव निकालकर एमवाय अस्पताल भेजा गया।

हमारी तो किसी से रंजिश नहीं फिर बेटी को क्यों छीन लिया

हत्या की सनसनीखेज घटना ने उसके माता-पिता समेत शहरवासियों को झकझोर दिया। माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। वह पुलिस से बोले, हमारी तो किसी से रंजिश भी नहीं है साहब! बेटी रात में सोती थी तो उसकी नींद सुबह ही खुलती थी। यहां एक वर्ष से रह रहे थे। परिवार में 2 बेटी व 2 बेटे और हैं, जो ससुराल में रहते हैं। बच्ची छोटी थी, इसलिए साथ में रहती थी। आखिर हमसे बेटी क्यों छीन ली। इधर, पुलिस को बच्ची के अपहरण व हत्या के मामले में किसी परिचित अथवा परिसर में रहने वाले व्यक्ति पर ही शंका है। परिसर में कई कुत्ते हैं, जो बाहरी लोगों को आने भी नहीं देते। आशंका है कि खेत में बच्ची के साथ दुष्कर्म कर गला या मुंह दबाकर हत्या की गई और फिर शव को कुएं में ही फेंक दिया। आशंका यह भी है कि घबराहट में बच्ची को जिंदा स्थिति में ही कुएं में फेंका, जहां उसकी मौत हो गई। करीब एक दर्जन संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, इसमें नशा करने वाले भी शामिल हैं। हालांकि ज्यादा संदेह कुएं के पास रहने वाले युवक पर है। उसके घर को भी सील किया है।

झोपड़े से 200 मीटर दूरी पर मिला शव

झोपड़े से करीब 200 मीटर की दूरी पर खेत में कुआं हैै। यहां पिछले हिस्से में सुनसान रहता है। कुएं के पानी में अफसरों ने कांटा डाला, लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ। इसके चलते शाम 4.30 बजे एसडीआरएफ की टीम को सूचना दी। एसडीआरएफ टीम को करीब 7 बजे लगा कि अंदर कुछ है। कर्मचारी चैनसिंह मास्क पहनकर कुएं में उतरा और शव को रस्सी से ऊपर लाया। शव देखकर माता पिता व परिवार के अन्य लोग बिलख पड़े।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned