किशोर वाधवानी और संजय माटा के लिंक की तलाश, एक और सिगरेट फैक्ट्री पर छापा

गुटखा व सिगरेट के अवैध कारोबार को लेकर पहले संजय माटा और किशोर वाधवानी को पकड़ा गया।

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Updated: 26 Jun 2020, 12:14 PM IST

इंदौर। सांवेर रोड औद्योगिक क्षेत्र में बुधवार देर रात डीजीजीआई की टीम ने एक और सिगरेट फैक्ट्री पर छापा। छापे में टीम ने दो मशीनें बरामद की हैं। टीम ने बताया कि कई वर्षों से सिगरेट निर्माण की बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि यह कवर्ड फैक्ट्री गुपचुप तरीके से चल रही थी। गुटखा व सिगरेट के अवैध कारोबार को लेकर पहले संजय माटा और किशोर वाधवानी को पकड़ा गया।

कार्रवाई आगे बढ़ रही
आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि वर्षों से टैक्स चोरी करते हुए गुटखा सिगरेट का कारोबार देश में किया जा रहा है। कई अफसरों को पता था लेकिन वह अपना हिस्सा लेकर चुप बैठ जाते थे। इसके पहले भी छापे की कार्रवाई हुई लेकिन मामला सेट हो जाता था। हालांकि इस बार कार्रवाई आगे बढ़ रही है।

कार्रवाई कर भगा दिया करते थे
संजय माटा और किशोर वाधवानी से जुड़ी लिंक की पड़ताल के दौरान अफसरों का पता चला। अफसरों का कहना कि किशोर वाधवानी बंधुओं ने गुटखा सिगरेट के कारोबार में मालवा निमाड़ में एकाधिकार कर लिया था। दूसरे कारोबारी पर कार्रवाई कर भगा दिया करते थे।


दबंग दुनिया में पदस्थ महिलाओं की आवाज दफन
टैक्स चोरी मामले में गिरफ्तार मीडिया माफिया किशोर वाधवानी के गुनाहों पर पर्दा डालने में भोपाल पुलिस भी मेहरबन रही। वाधवानी के खिलाफ एमपी नगर थाने में दर्ज दो गंभीर अपराधों में गुपचुप तरीके से खारिज कट चुकी है। पुलिस ने किशोर पर दर्ज अप्राकृतिक कृत्य मामले पर 22 वे दिन ही खारिज कट दी। पिछले 2 साल के दौरान उस पर अलग-अलग थानों में चार संगीन अपराधों में से एक में भी गिरफ्तारी नहीं हुई।। पुलिस सूत्रों के अनुसार पीड़िता पर समझौता करने का आरोप और केस वापस लेने का दबाव बनाया जाता रहा है।

गुनाहों की फेहरिस्त
4 अप्रैल 2018 को किशोर वाधवानी पर भोपाल स्थित अखबार के कार्यालय में पदस्थ 24 वर्षीय महिला कर्मचारी ने आईपीसी की धारा 370, 506, 34 के तहत एमपी नगर थाने में मामला दर्ज कराया


4 अगस्त 2018 अखबार में पदस्थ भोपाल निवासी 23 वर्षीय युवती ने वाधवानी पर आईपीसी की धारा 294 के तहत एमपी नगर थाने में केस दर्ज कराया। पुलिस ने छेड़छाड़ की धारा नहीं लगाई।


किशोर वाधवानी पर दर्ज हुए सभी मामले में विधि के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।
उपेंद्र जैन, डीआईजी, आई जी

Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned