scriptआज दिखावा न करें नहीं तो कामयाबी हाथ से निकल जाएगी | Know what is called planet, constellation and amounts today | Patrika News

आज दिखावा न करें नहीं तो कामयाबी हाथ से निकल जाएगी

locationइंदौरPublished: Sep 25, 2018 08:52:35 am

Submitted by:

amit mandloi

जानिए क्या कहते है आज ग्रह, नक्षत्र और राशियां

rashifal

आज दिखावा न करें नहीं तो कामयाबी हाथ से निकल जाएगी

इंदौर. आज शुभ तिथि पूर्णिमा तिथि प्रात: 8 बज कर 23 मिनट तक तत्पश्चात श्रावण मास के कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि आरम्भ। पूर्णिमा तिथि में मांगलिक कार्य शुभ माने माने गए है। पूर्णिमा तिथि मे जन्मे जातक धनवान, बुद्धिवान, साहसी, धर्मपरायण और ऐश्वर्यवान होते है। उत्तरा भाद्रपद ध्रुव -उध्र्वमुख मुख संज्ञक नक्षत्र रात्रि 1 बजकर 1 मिनट तक रहेगा। उत्तराभाद्रपद नक्षत्र मे स्थिर कार्य, वास्तु, शांति कर्म, विवाह इत्यादि मांगलिक कार्य विशेष रूप से सिद्ध होते है। उत्तराभाद्रपद नक्षत्र मे जन्म लेने वाला जातक धनी, साहसी, प्रसिद्ध, सुन्दर, धनवान, बुद्धिमान होता है। चन्द्रमा सम्पूर्ण दिन रात्रि मीन राशि में संचार करेगा। व्रतोत्सव -सत्यव्रत, पंचक, प्रतिपदा का श्राद्ध, पितृपक्ष व महालया आरम्भ, चतुर्दशी वृद्धि तिथि, पूर्णिमा व्रत, पूर्णिमा व पौष्ठपदी श्राद्ध, पंचक , राहुकाल -दोपहर 3 बजे से 4.30 बजे तक है।

मेष – आज आप कार्यशैली में बदलाव लाएंगे तो लाभकारी रहेगा। आपको योजनाओं में सक्सेस मिल सकती है। आज के दिन की सफलता के लिए हनुमान मंदिर मे पान चढ़ाएं।
वृष – आज दिखावा न करें। करियर के क्षेत्र में आपको कोई अच्छी खबर मिलने वाली है। आज के दिन की सफलता के लिए आज के दिन अनाथाश्रम मे फलों का दान करें ।

मिथुन – आपका समय बेहतर हो रहा है, अपने आप से और परिस्थिति से आज लडऩे की आवश्यकता नहीं है। संतान की परेशानियों को नजरअंदाज न करें। आज के दिन की सफलता के लिए पीपल के वृक्ष मे जल का अध्र्य प्रदान करें।

कर्क – आज अपना मन साफ रखें, अपना काम पूरी तरह से अच्छी नियत से करें और फल चिंता न करें। सफलता आपके कदम चूमेंगी आज के दिन की सफलता के लिए भगवान गणेश को गुड़ का प्रसाद अर्पण करके दिन की शुरुआत करें।

सिंह – लाइफ में तरक्की करना चाह रहे है, परन्तु आपके प्रयास की कमी है जिस कारण आपको कई बार निराश होना पड़ा है। आज के दिन की सफलता के लिए लाल चन्दन का तिलक लगाये ।

कन्या – काम का भार आज अधिक रहेगा। अपने मन को शांत बनाएं रखें, ध्यान रखे की अशांत मन ही रोग का सबसे बड़ा कारण है। आज के दिन की सफलता के लिए गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं।

तुला – आज समय के बदलाव के कारण मन में कुछ असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो सकती है किन्तु यह बदलाव आपके हित में हैं, इनसे घबराएं नहीं। आज के दिन की सफलता के लिए पक्षियों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था करें।

वृश्चिक – आज अपने व्यवहार और सोच में संयम और सहनशीलता बनाने के प्रयास करें ।अपने लक्ष्य को पाने के लिए थोड़ी और मेहनत की आवश्यकता है। आज के दिन की सफलता के लिए बंदरों को केलें खिलाएं।

धनु – आज का दिन कई मायनों में अच्छा रहेगा। काम में सफलता मिलेगी और लम्बे समय से चले आ रहे प्रोजेक्ट पूरे होंगे। आज के दिन की सफलता के लिए श्री कृष्ण मंदिर मे बांसुरी का दान करे ।

मकर – आज बिजनेस और नौकरी में रुकावटें दूर होने की संभावना है। आगे बढऩे के मौके भी मिल सकते हैं। आज के दिन की सफलता के लिए काले जामुन का मंदिर मे दान करें।

कुंभ – आपके नौकरी और बिजनेस के कुछ मामलों में किस्मत साथ दे सकती है। सोचे हुए काम समय से पूरे होने के योग बन रहे हैं। आज के दिन की सफलता के लिए किसी भूखे आदमी को भोजन करवाएं।

मीन – आज का दिन आपके लिए कई नए अवसर ले कर आएगा। आज आप जो भी हासिल करना चाहते हैं। आपको सफलता मिलेगी। आज के दिन की सफलता के लिए गौ माता को गुड़ खिलाएं और अपने हाथ से पानी पिलाएं।

सौजन्य – पंडित गुलशन अग्रवाल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो