scriptपंचायत की छह माह में पांचवीं बार रोकी नर्मदा के पानी की सप्लाय, गहराया जलसंकट | kodariya panchayat narmada water supply break again | Patrika News

पंचायत की छह माह में पांचवीं बार रोकी नर्मदा के पानी की सप्लाय, गहराया जलसंकट

locationइंदौरPublished: Feb 24, 2021 05:08:50 pm

Submitted by:

Naim khan

-कोदरिया पंचायत में हैं 2700 नल कनेक्शन, इंदौर ननि ने रोकी सप्लाय

mhow

water crisis


-कोदरिया पंचायत में हैं 2700 नल कनेक्शन, इंदौर ननि ने रोकी सप्लाय
डाॅ. आंबेडकरनगर महू. कोदरिया पंचायत में बीते 13 दिन से फिर जलसंकट गहरा गया है। क्योंकि इंदौर नगर निगम ने फिर यहां नर्मदा के पानी की सप्लाय रोक दी है और छह माह में ये पांचवीं मर्तबा पानी बंद किया है। जिससे पंचायत क्षेत्र में मौजूद 2700 नल कनेक्शन में पानी सप्लाय की समस्या खड़ी हो गई हैं। सरपंच का कहना है कि फरवरी माह का पूरा बिल जमा करने के बाद सप्लाय बंद कर दी गई।
पंचायत क्षेत्र में 20 हजार से अधिक आबादी है और नर्मदा का पानी बंद होने से रहवासियों को यहां-वहां से पानी हासिल करना पड़ रहा है। खास बात है बकाया राशि को लेकर इंदौर नगर निगम की ओर से लगातार कोदरिया पंचायत को होने वाली नर्मदा के पानी की सप्लाय को रोका जा रहा है। और अब फिर 10 फरवरी को पानी बंद कर दिया। जिससे बीते 13 दिन से क्षेत्रवासियों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। सरकारी बोरिंग पर पानी के इंतजाम के लिए लोगों की भीड़ लग रही है। साथ ही रहवासियों का गुस्सा भी इस बात को लेकर बड़ रहा है कि जिले की सबसे बड़ी पंचायत में बार-बार पानी बंद कर रहवासियों को परेशान क्यों किया जा रहा है। अब पंचायत की ओर से अन्य स्त्रोतों से जैसे-तैसे पानी के इंतजाम किए जा रहे हैं।
2 लाख 27 रूपए का बिल जमा किया, फिर भी रोक दिया पानी-सरपंच
उधर, सरपंच अनुराधा जोशी ने बताया हमने फरवरी माह के आए 2 लाख 27 हजार रूपए के बिल का भुगतान इंदौर नगर निगम को कर दिया। इसके बावजूद पानी सप्लाय फिर रोक दिया। 13 दिन बीतने के बाद भी सप्लाय चालू नहीं की। जिससे क्षेत्र में जलसंकट गहरा गया है। साथ ही बताया इस संबंध में इंदौर ननि के अफसरों से चर्चा की तो उनका कहना है कि बिल के साथ एक लाख रूपए का अतिरिक्त भुगतान किया जाए ताकि पुरानी बकाया राशि एडजस्ट होती रही। सरपंच ने बताया 2700 नल कनेक्शन हैं और 50 प्रतिशत तक वसूली होती है। और अन्य मद से भुगतान नहीं कर सकते हैं, ऐसे में अतिरिक्त राशि का भुगतान कैसे करेंगे। ये बात इंदौर नगर निगम के अफसर समझने को तैयार नहीं हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो