VIDEO : सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खट-खटाएंगे कोडवानी, बोले- सरकार के तीनों मंत्री आकर नहीं मिलते तब तक रहूंगा धरने पर

VIDEO : सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खट-खटाएंगे कोडवानी, बोले- सरकार के तीनों मंत्री आकर नहीं मिलते तब तक रहूंगा धरने पर
VIDEO : सुप्रीम का दरवाजा खट-खटाएंगे कोडवानी, बोले- सरकार के तीनों मंत्री आकर नहीं मिलते तब तक रहूंगा धरने पर

Reena Sharma | Updated: 11 Oct 2019, 02:45:28 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

इंदौर के शहर सामाजिक कार्यकर्ता किशोर कोडवानी जाएंगे सुप्रीम कोर्ट

अनिल धारवा @ इंदौर. शहर के सामाजिक कार्यकर्ता किशोर कोडवानी शुक्रवार को पिपलियाहाना तालाब के समक्ष अपने जीवन के 64 वर्ष पूर्ण करने के अवसर पर मीडिया से मुखातिब हुए। इस अवसर पर उन्होंने मीडिया से चर्चा में बताया कि उनके द्वारा कई वर्षों से जल संरक्षण को लेकर नदी तालाब को बचाने के लिए अनेको लड़ाई लड़ी गई और कोर्ट भी गए। कोर्ट द्वारा भी इन नदी तालाब को संरक्षित करने के समय-समय पर प्रशासन, जिम्मेदार अफसर को विभागों को निर्देश दिए गए, लेकिन इन जिम्मेदारों द्वारा कोर्ट के आदेश की भी अवहेलना की गई है। जिससे आज शहर के तालाब नदियां सुकुड़ती जा रही है।

शुक्रवार को किशोर कोडवानी ने घोषणा की है वे सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खट खटाएंगे। इसके लिए विधि विशेषज्ञों से उनकी चर्चाएं चल रही है और संभवत जल्दी सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा कर कोर्ट की अवमानना को लेकर मामला दर्ज करेंगे। शहर की बिगड़ती आबोहवा, गिरते भूजल स्तर, बिगड़ते यातायात, शहर में मनमाने तरीके से प्रशासन द्वारा विकास के नाम पर की जा रही तोडफ़ोड़ आदि मुद्दों को लेकर शनिवार को गांधी भवन पर धरना देंगे। यह धरना अनिश्चितकालीन होगा। जब तक सरकार के तीनों मंत्री उन्हें आकर पांच बिंदुओं पर की जाने वाली ठोस योजना और उनके ठोस कदम के संबंध में वादा नहीं करते वह धरने पर अनिश्चितकालीन के लिए बैठे रहेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned