रेलवे का बड़ा निर्णय, MP के इस स्टेशन पर अब नहीं रुकेंगी दो एक्सप्रेस ट्रेन

रेलवे का बड़ा निर्णय, MP के इस स्टेशन पर अब नहीं रुकेंगी दो एक्सप्रेस ट्रेन

Hussain Ali | Publish: Jun, 19 2019 01:40:50 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

रेलवे का बड़ा निर्णय, MP के इस स्टेशन पर अब नहीं रुकेंगी दो एक्सप्रेस ट्रेन

इंदौर. इंदौर रेलवे स्टेशन से कटनी जाने वाली शिप्रा एक्सप्रेस और महू-रीवा एक्सप्रेस का 2 जुलाई से कटनी स्टेशन पर ठहराव नहीं रहेगा। ये दोनों ट्रेनें कटनी स्टेशन करीब 2 किमी पहले कटनी-मुड़वारा स्टेशन पर 10 मिनट के लिए रुकेगी। कटनी स्टेशन पर गाडिय़ों के भीड़-भाड़ को ध्यान में रखते हुए और गाडिय़ों की समय पालनता को बढ़ाने के उद्देश्य से रेलवे ने यह बड़ा निर्णय लिया है।

indore

महू व इंदौर से चलने वाली दो जोड़ी ट्रेन को कटनी स्टेशन के स्थान पर कटनी-मुड़वारा स्टेशन पर ठहराव दिया जाएगा। 2 जुलाई से महू-रीवा एक्सप्रेस सुबह 8.45 बजे कटनी मुड़वारा स्टेशन पर रुकेगी और 8.55 बजे रीवा के लिए रवाना होगी। इंदौर-हावड़ा शिप्रा एक्सप्रेस सुबह 10.40 बजे मुड़वारा स्टेशन पहुंचेगी और 10.50 बजे हावड़ा के लिए रवाना होगी। रीवा से इंदौर की ओर आने वाला ट्रेन रात 2 बजे मुड़वारा स्टेशन पहुंचेगी और 10 मिनट बाद इंदौर रवाना हो जाएगी। इंदौर आने में शिप्रा दोपहर 1.05 बजे मुड़वारा स्टेशन पहुंचेगी और १.१५ बजे रवाना होगी। यह दोनों ट्रेनें ही 2 जुलाई से कटनी स्टेशन पर नहीं रुकेंगीं।

इंदौर स्टेशन से मिलना चाहिए हैरिटेज ट्रेन के टिकट

indore

शहर में बारिश का दौर शुरू हो चुका है। महू से पातालपानी और कालाकुंड के बीच चल रही हैरिटेज ट्रेन में अब यात्री सख्या में तेजी से इजाफा होगा। जुलाई माह में ट्रेन टिकट काउंटर खुलते ही बुक हो जाएगी। कई यात्री जो कई किमी दूर से इस ट्रेन का सफर करने के लिए पहुंचते हैं, उन्हें टिकट नहीं मिलने के कारण वापस लौटना पड़ता है इसलिए अब मंाग उठने लगी है कि इस ट्रेन के टिकट महू के साथ इंदौर रेलवे स्टेशन से भी जारी किए जाएं। क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति सदस्य जगमोहन वर्मा ने बताया कि हैरिटेज ट्रेन के महू से अपर क्लास का 240 रुपए के 12 टिकट, 200 रुपए की कुछ टिकट ऑनलाइन ही बुक हो जाते हैं, लेकिन 20 रुपए वाले 160 जनरल टिकट महू स्टेशन से ही लेना पड़ते हैं। करंट टिकट 20 रुपए वाला नहीं मिलने पर इन्दौर व आसपास से जाने वाले पर्यटक यात्री हताश व परेशान हो जाते हैं, इसलिए हमने सांसद शंकर ललवानी के द्वारा महाप्रबंधक एवं डीआरएम से मांग की है कि हैरिटेज ट्रेन के 20 रुपए वाले जनरल टिकट इंदौर स्टेशन से भी उपलब्ध कराएं ताकि पर्यटक यात्री परेशान न हों।

सुबह से जाना पड़ता है महू

छुट्टियों के दिनों में अगर इस हैरिटेज ट्रेन का सफर करना है तो यात्रियों को सुबह ८ बजे से ही महू स्टेशन के बुकिंग काउंटर पर कतार में लगना पड़ता है, क्योंकि एक घंटे में ही सारे टिकट फुल बिक जाते हैं। इंदौर व अन्य शहरों से जाने वाले यात्रियों को सुबह टिकट लेने के बाद तीन घंटे तक ट्रेन का इंतजार करना पड़ता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned