scriptLakhs cheated by showing ding dang app | टिक टॉक की तर्ज पर डिंग डांग ऐप दिखाकर किया लाखों का धोखा | Patrika News

टिक टॉक की तर्ज पर डिंग डांग ऐप दिखाकर किया लाखों का धोखा


दो आरोपी रिमांड पर

इंदौर

Published: May 14, 2022 10:44:32 pm


इंदौर. पलासिया थाना क्षेत्र में टिक टॉक ऐप की तर्ज पर डिंग डांग ऐप बनाकर वीडियो अपलोड करने का झांसा देकर लोगों से निवेश हासिल किया। बाद में लाखों रुपए इकट्ठा कर कंपनी बंद कर दी। पुलिस ने दो आरोपियों को रिममांड पर लिया है।
पलासिया पुलिस ने कार्रवाई की है। टीआइ संजय सिंह बैस के मुताबिक, दीपेश पिता मुरारीलाल तिवारी निवासी मंगलमूर्ति कृष्णाजी नगर, खजराना की शिकायत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। कंपनी संचालक सुशील (35) पिता दीपचंद भाटिया निवासी आलोक नगर, कनाडिय़ा रोड और 7 बिलियन नेटवर्क कंपनी के मैनेजर राहुल उर्फ रामप्रकाश पिता शिवराम गुप्ता निवासी अलकापुरी, माधव नगर (उज्जैन) को गिरफ्तार किया है। सुशील और राहुल ने लोगों से माइक्रो फाइनेंस कंपनी मेें पैसा लगाने का प्रलोभन देकर लाखों की धोखाधड़ी की है।
टिक टॉक की तर्ज पर डिंग डांग ऐप दिखाकर किया लाखों का धोखा
टिक टॉक की तर्ज पर डिंग डांग ऐप दिखाकर किया लाखों का धोखा
ऐप बनाकर ऐसे ठगा

टीआइ ने बताया, आरोपियों ने टिक-टॉक की तर्ज पर डिंग डांग वीडियो अपलोड ऐप बनाई। टिक टॉक ऐप को प्रतिबंधित किया जा चुका है। आरोपी उसकी तर्ज पर नया ऐप लाए थे। लोगों को झांसा दिया था कि वीडियो अपलोड किए जाएंगे और लोग देखेंगे तो बड़ी कमाई होगी। आरोपियों ने 7 बिलियन नेटवर्क नाम से कंपनी बनाई थी जिसमें निवेश करने पर 15 प्रतिशत ब्याज वव बाद में पूरी राशि वापस करने का झांसा दिया था। उन्होंने कहा था कि जमा राशि पर कंपनी 10 माह में प्रतिमाह 15 प्रतिशत ब्याज और मूलधन देगी। आरोपियों की बातों में आकर लोगों ने भारी निवेश किया था।
डिंग डांग बंद कर खोली सहायक कंपनी

टीआइ ने बताया, आरोपियों ने डिंग डांग ऐप बंद कर उसकी जगह पेजिन एवं पेजआउट नाम से नई सहायक कंपनी लांच की। पेजिन में निवेश राशि पर 10 से 15 प्रतिशत फायदा देने का लालच दिया तो पेजआउट में ग्राहकों को 20 से 30 प्रतिशत माइक्रो लोन देने की बात कही। निवेश की गई राशि में लोगों को कुछ पैसा मिलता तो आरोपी और अधिक रुपए निवेश करने का प्रलोभन देते। पुलिस और निवेशको के बारे में जानकारी जुटा रही है। अब तक की जांच में लाखों की धोखाधड़ी का पता चला है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभकिसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामसूर्य-बुध की युति से बनेगा ‘बुधादित्य’ राजयोग, जानिए किसकी चमकेगी किस्मत?दिल्ली के सरकारी स्कूलों में सिर्फ 15 दिन का समर वेकेशन, जानिए प्राइवेट स्कूलों को लेकर क्या हुआ फैसला17 मई से 3 राशि वालों के खुलेंगे भाग, मंगल का मीन में गोचर दिलाएगा अपार सफलता2023 तक मीन राशि में रहेगा 'जुपिटर ग्रह', 3 राशियों की धन-दौलत में करेगा जबरदस्त वृद्धिगेहूं के दामों में जोरदार उछाल, एक माह में बढ़े 300 रुपए क्विंटलजमकर बिकी Tata की ये किफायती SUV! एडवांस फीचर्स और 5 स्टार सेफ़्टी के आगे फेल हुएं सभी

बड़ी खबरें

चिंतन शिविर को लेकर बोले सचिन पायलट, 'मंथन के बाद नए स्वरूप में सामने आएगी कांग्रेस'हिजाब विवाद के बीच अब मेरठ में कुर्ता पजामा पर बवाल, परीक्षा देने आए छात्र को पीटाडॉ. माणिक साहा बने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री, 11 महीने बाद ही राज्य में होना है विधानसभा चुनावIPL 2022 KKR vs SRH Live Updates: 11 ओवर के बाद हैदराबाद 2 विकेट के नुकसान पर 69 रन पर7th Pay Commission: सरकार ने की इन सरकारी कर्मचारियों की पेंशन में 13% बढ़ोतरीकौन हैं माणिक साहा जो होंगे त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्रीबिहार में नितिन गडकरी ने कोईलवर सिक्सलेन पुल का किया उद्धाटन, नीतीश कुमार को नहीं दिया निमंत्रणमुठभेड़ के 12 घंटे के अंदर शिकारियों के घरों पर चलाया बुलडोजर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.