scriptVIDEO : पांच अवैध कॉलानियां काटकर बेच दिए करोड़ों के प्लॉट, घोटालेबाज भू-माफिया गिरफ्तार | land mafia arrested by crime branch indore | Patrika News
इंदौर

VIDEO : पांच अवैध कॉलानियां काटकर बेच दिए करोड़ों के प्लॉट, घोटालेबाज भू-माफिया गिरफ्तार

आरोपी के घर और ऑफिस से क्राइम ब्रांच को नोटरी, स्टाम्प, भू-संबंधी दस्तावेज मिले हैं।

इंदौरSep 03, 2019 / 05:04 pm

हुसैन अली

VIDEO : पांच अवैध कॉलानियां काटकर बेच दिए करोड़ों के प्लॉट, घोटालेबाज भू-माफिया गिरफ्तार

VIDEO : पांच अवैध कॉलानियां काटकर बेच दिए करोड़ों के प्लॉट, घोटालेबाज भू-माफिया गिरफ्तार

इंदौर. क्राइम ब्रांच ने जमीन घोटाले के आरोपी को धरदबोचा है। बताया जा रहा है कि उसने करोड़ों रुपए का घोटाला किया है। भू-माफिया ने पांच कॉलानियों को अवैध रूप से विकसित कर 1100 लोगों को प्लॉट बेच दिए। आरोपी के घर और ऑफिस से क्राइम ब्रांच को नोटरी, स्टाम्प, भू-संबंधी दस्तावेज मिले हैं।
एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम ने चंदन नगर थाने में जफर (48) पिता हनीफ के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया था। निगम ने शिकायत में कहा था कि जफर ने शहर में अलग-अलग पांच कॉलोनी विकसित कर 1100 अवैध प्लॉट महंगे दाम में बेच दिए। निगम ने संज्ञान लेकर जफर के साथ मंगूबाई, राजेंद्र, गोपाल, प्रेमाबाई के खिलाफ 355/199 धारा 292(ग) (घ) मप्र नगर पालिका निगम 1956 अधिनियम के तहत केस दर्ज कराया।
गुजरात में काट रहा था फरारी

आरोपियों ने कॉलोनाइजर के लाइसेंस के बिना कॉलोनी काटी। अप्रैल में थाने में केस दर्ज हुआ तो आरोपी फरार हो गए। क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि जफर गुजरात के वडोदरा, सूरत, गांधीनगर में फरारी काट रहा है। प्रांरभिक पूछताछ में उसने बताया कि वह पहले नल फिटिंग का काम करता था, लेकिन करीब 10 साल से प्रापर्टी की खरीदी बिक्री कर रहा हूं। 2007-08 मे उसने गीता नगर कॉलोनी काटी थी, जिसके सभी प्लॉट नोटरी के जरिए बेच दिए।
must read : पिता के लिए भंडारे की सब्जी लेकर घर पहुंचा बेटा, कुछ ही देर में पिता की हत्या की मिली सूचना

आरोपी ने बताया कि उसने गीता नगर में लगभग 150 प्लाट अपने साथियों की मदद से बेचे थे। 2008 में लक्ष्मी नगर में सवा पांच एकड़ पर अवैध कॉलोनी काट दी। इस प्रकार सिरपुर गांव में न्यू लक्ष्मी नगर कॉलोनी काटी। 2009 में करीब दो एकड़ जमीन पर लगभग 90 प्लॉट काटकर बेच दिए। 2009 में ही फिर से न्यू लक्ष्मी नगर कॉलोनी प्लॉट काट दिए। 2012 में भी लगभग 150 प्लॉट बेचे।

Home / Indore / VIDEO : पांच अवैध कॉलानियां काटकर बेच दिए करोड़ों के प्लॉट, घोटालेबाज भू-माफिया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो