scriptland scam | प्रीतमदास ट्रस्ट सभागृह लीज पर देने का प्रस्ताव | Patrika News

प्रीतमदास ट्रस्ट सभागृह लीज पर देने का प्रस्ताव

बड़ा दांव चला, प्रस्ताव बनाकर नगरीय प्रशासन मंत्री के पास भेजा, नगर निगम के पास पहुंचा पत्र

इंदौर

Published: April 16, 2022 11:19:40 am

इंदौर। स्वामी प्रीतमदास सभागृह को लेकर उठापटक खत्म नहीं हुई है। निर्माण में अहमभूमिका निभाने वाला ट्रस्ट अब नगर निगम का हस्तक्षेप खत्म करना चाहता है, जिसके चलते सभागृह को लीज पर देने का प्रस्ताव नगरीय प्रशासन मंत्री को दिया है। वहां से पत्र नगर निगम पहुंच गया। खबर की जानकारी लगते ही ट्रस्ट विरोधी खेमा भी सक्रिय हो गया।
प्रीतमदास ट्रस्ट सभागृह लीज पर देने का प्रस्ताव
प्रीतमदास ट्रस्ट सभागृह लीज पर देने का प्रस्ताव
विधायक मालिनी गौड़ हस्तक्षेप के बाद में ङ्क्षसधी कॉलोनी स्थित स्वामी प्रीतमदास सभागृह कल से योग करने वाली महिलाओं के लिए खोल दिया गया है, जिसको लेकर वे आठ माह से इंतजार कर रही थीं। इसमें भी विधायक को रौद्र रूप दिखाना पड़ा। इस बीच में एक नई कहानी और भी सामने आई, जिसने सभागृह से जुड़े कई लोगों की जमीन हिला दी। कहानी ये सामने आई है कि स्वामी प्रीतमदास पारमार्थिक ट्रस्ट ने एक बड़ा दांव खेला है। उसने एक प्रस्ताव बनाकर मध्यप्रदेश शासन के नगरीय प्रशासन व आवास मंत्री भूपेंद्रङ्क्षसह को दिया था। उसके अनुसार ट्रस्ट चाहता है कि उसे सभागृह लीज पर दे दिया जाए। चौंकाने वाली बात ये है कि इतनी महत्वपूर्ण निगम की संपत्ति के लिए मंत्री ङ्क्षसह के यहां से एक पत्र नगर निगम को भी जारी हो गया है, जिसमें जांच कर आगे की कार्रवाई करने के संकेत दिए गए हैं। ऐसा हो गया तो एक बार फिर सभागृह पर ट्रस्ट का एकतरफा कब्जा हो जाएगा, जो नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने कुछ माह पहले ही खत्म किया था।
गौरतलब है कि 12 साल पहले नगर निगम की जमीन पर ट्रस्ट ने भवन निर्माण किया था। शर्तों के हिसाब से नगर निगम के सात और ट्रस्ट के छह प्रतिनिधि मिलकर उसका संचालन करेंगे, लेकिन सालभर पहले तक ट्रस्ट ही संचालित कर रहा था क्योंकि निगम अफसरों को होश नहीं था। पाल के रवैये के बाद नियम से सभागृह संचालित होने लगा है, जिसमें अब ट्रस्ट ने नया दांव खेल दिया। मजेदार बात ये भी है कि ट्रस्ट की तरफ से बनाए गए सदस्यों में मंत्री तुलसीराम सिलावट व वरिष्ट भाजपाई कृष्णमुरारी मोघे को भी लिया गया ताकि निगम अफसरों को दबाया जा सके। इधर, ट्रस्ट के कुछ संचालकों के विरोधियों ने भी मैदान पकडऩे की तैयारी कर ली है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

टाइम मैगजीन ने जारी की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट, जेलेंस्की, पुतिन के साथ 3 भारतीय भी शामिलHaj 2022: दो साल बाद हज पर जाएंगे मोमिन, पहला भारतीय जत्था 4 जून को होगा रवानाआ गया प्लास्टिक कचरे का सफाया करने वाला नया एंजाइमWomen's T20 Challenge: पहले ही मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की सुपरनोवास ने, ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हराया‘सिंधिया जिस दिन कांग्रेस छोडक़र गए थे, उसी दिन से उनका बुढ़ापा शुरू हो गया था’गुजरात: निवेशकों से डेढ अरब की धोखाधड़ी कर फरार हुआ कम्पनी मालिक पत्नी सहित गिरफ्तारअनिल बैजल के इस्तीफे के बाद Vinai Kumar Saxena बने दिल्ली के नए उपराज्यपालISI के निशाने पर पंजाब की ट्रेनें? खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.