scriptबंदूकधारी गार्डो को साथ लेकर पहुंचे एक हजार करोड़ के डिफाल्टर  की जमीन पर कब्जा लेने | land sized | Patrika News

बंदूकधारी गार्डो को साथ लेकर पहुंचे एक हजार करोड़ के डिफाल्टर  की जमीन पर कब्जा लेने

locationइंदौरPublished: Jun 22, 2019 10:24:50 pm

एक हजार करोड़ के डिफाल्ट विजय चौधरी की जमीन पर बैंकों ने लिया कब्जा

crime

बंदूकधारी गार्डो को साथ लेकर पहुंचे एक हजार करोड़ के डिफाल्टर  की जमीन पर कब्जा लेने


इंदौर. पार्क रोड पर स्थित करोड़ों के डिफाल्ट जूम डेवलपर्स की बेशकीमती जमीन पर तहसीलदार की उपस्थिति में बैंकों ने कब्जा किया। जूम डेवलपर्स के विजय चौधरी पर करीब एक हजार करोड़ से ज्यादा का बैंक लोन घोटाला करने का आरोप है। जमीन पर अतिक्रमण कर कुछ निर्माण किए गए थे जिन्हें भी हटाया गया।
मीरापथ कॉलोनी में जूम डेवलपर्स की जमीन है। जूम डेवलपर्स के विजय चौधरी पर इडी के साथ ही पुलिस थानों में भी केस दर्ज है। आरोप है कि देशभर में अलग अलग बैंकों से फर्जी तरीके से करोड़ों का लोन लेकर चूना लगाया गया। जब लोन की राशि जमा नहीं हुई तो बैंकों ने वसूली के लिए कार्रवाई की। कोर्ट के आदेश पर शनिवार को बैंकों ने जमीन पर कब्जा किया। एसडीएम राकेश शर्मा के मुताबिक, तहसीलदार मनीष श्रीवास्तव ने मौके पर जाकर जमीन पर कब्जा दिलाया। नेहरू पार्क वाले हिस्से में जमीन पर कब्जा किया गया था जिसे नगर निगम की टीम ने तोड़ दिया। इस दौरान बैंक के सशस्त्र गार्ड भी मौजूद थे जिसके कारण हड़कंप की स्थिति बन गई। यहां एक बॉडी बिल्डर की वर्कशॉप है। कार्रवाई के दौरान वर्कशॉप संचालक ने जमीन की रजिस्ट्री होने की जानकारी दी। इस दौरान विवाद होने पर तुकोगंज पुलिस को भी मोर्चा संभालना पड़ा। इस दौरान तय हुआ कि जमीन की सीमांकन होने के बाद वर्कशॉप की जमीन को चिन्हित करने के बाद बाउंड्रीवाल का निर्माण कर दिया जाएगा।
पेड़ काटने का आरोप
जमीन पर कई बड़े बड़े पेड़ लगे है। शनिवार को वहां मजदूर तैनात थे जो कटर से पेड़ काट रहे थे। पड़ोसियों का आरोप था कि हरे भरे पेड़ काटे जा रहे है जबकि मजदूरों का कहना है कि जो पेड़ टूटे पड़े थे उन्हें हटाया गया है।
22 बैंकों ने लिया जमीन पर कब्जा
जूम डेवलपर्स के विजय चौधरी पर देश भर की बैंकों से करीब एक हजार करोड़ से ज्यादा का लोन घोटाला करने का आरोप है। इडी ने केस दर्ज करने के बाद काफी मशक्कत कर विजय चौधरी को गिरफ्तार किया था। जमीन पर कब्जा लेने के बाद वहां लगे बोर्ड से साफ होता है कि करीब 22 बैंकों से विजय चौधरी ने लोन लिया है। सभी बैंकों ने जमीन पर अपना कब्जा जताया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो