scriptमल्हारगंज में सूने मकान में देर रात लगी भयानक आग, पुलिस को ये आशंका | Late night fire in Malinagar district house, fear of locomotion | Patrika News

मल्हारगंज में सूने मकान में देर रात लगी भयानक आग, पुलिस को ये आशंका

locationइंदौरPublished: May 29, 2019 03:06:15 pm

दमकल को चार घंटे लगे काबू पाने में, पुलिस को आशंका- किसी ने लगाई तो नहीं

indore

मल्हारगंज में सूने मकान में देर रात लगी भयानक आग, पुलिस को ये आशंका

इंदौर. मल्हारगंज में बीती रात मकान में आग लग गई। बताया जाता है कि मकान खाली पड़ा है। इससे आसपास के घरों में भी आग लगने का खतरा पैदा हो गया था। चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने का कारण तो स्पष्ट नहीं हो सका है, लेकिन पुलिस को आशंका है कि यह किसी की हरकत हो सकती है।
पुलिस फायर ब्रिगेड के अनुसार कल रात सूचना मिली थी कि मल्हारगंज में एक खाली मकान में आग लग गई है। इस पर टीम वहां पर पहुंच गई। मकान पुराना और लकडिय़ों का बना होने के कारण आग काफी तेजी से भडक़ गई। टीम वहां पर पहुंची तो आसपास के मकान में भी आग लगने का खतरा पैदा हो गया था। इस एक टीम को अगले हिस्से में तो दूसरी को पिछले हिस्से से लगाया गया था। करीब चार घंटे तक टीमें वहां पर काम करती रहीं, तब जाकर आग को पूरी तरह से बुझाया जा सका। वहां पर करीब आठ टैंकर पानी लगा। अभी आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है, लेकिन रहवासियों ने फायर ब्रिगेड की टीम के आगे किसी की साजिश की आशंका व्यक्त की है।
उनका कहना है कि 12 बजे के लगभग कुछ संदिग्ध आसपास देख गए थे। इसी के चलते किसी साजिश की आशंका पुलिस को लग रही है। वह मकान पद्मवंशीय राठौर समाज का बताया जा रहा है। इसमें किराएदार भी हैं। यहां पर कोई भी रहता नहीं है। मकान पर समाज के मालिकाहाना हक वाले बोर्ड भी लगे हुए हैं, जिसमें उसे खाली करने के लिए कहा गया है। पुलिस अब कारणों की जांच कर रही है।
कार में लगी आग

बीती रात कनाडिय़ा में कार में आग लग गई। पुलिस फायर ब्रिगेड के अनुसार जलसा गार्डन के पास हादसे की सूचना मिली थी। इस पर टीम वहां पर पहुंची और आधा टैंकर पानी की मदद से आग पर काबू पा लिया गया। कार डॉ. मनीष की बताई जा रही है। फिलहाल आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। वहीं कल शाम गंगा नगर में गैस टंकी में आग लग गई थी। टीम वहां पर पहुंची, लेकिन इससे पहले ही आग पर काबू पा लिया गया था।
पड़ोस के मकान से डाला पानी

एसआई शिवनारायण शर्मा ने बताया कि आसपास के घरों में भी आग लगने का खतरा पैदा हो गया। दो टीमें नीचे से आग बुझा रही थीं। एक टीम को पास ही मकान की छत पर पहुंचाया गया। वहां से उसने पानी डाला। मकान का हिस्सा गिर गया था। इसी के चलते जेसीबी की मदद से च²रों को हटाकर आग बुझाई गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो