scriptleader said - before making master plan, brainstorm with us | एक सुर में बोले नेता - मास्टर प्लान बनने से पहले हमारे संग करो मंथन | Patrika News

एक सुर में बोले नेता - मास्टर प्लान बनने से पहले हमारे संग करो मंथन

आईडीए की बैठक में नगर भाजपा अध्यक्ष ने उठाया मुददा, सभी ने किया समर्थन

 

 

इंदौर

Published: February 24, 2022 10:45:35 am

इंदौर। नए मास्टर प्लान को लेकर मंथन का दौर चल रहा है। वर्ष २००६ में लागू हुए मास्टर प्लान को लेकर जनप्रतिनिधियों का अनुभव ठीक नहीं रहा। इसको लेकर नगर भाजपा अध्यक्ष ने पहले ही अपना रुख स्पष्ट कर दिया। साफ कर दिया कि नया प्लान घोषित करने से पहले जनप्रतिनिधियों के साथ मंथन किया जाए। घोषित करने के बाद सुझाव व दावे-आपड्डिा बुलाए जाते हैं, ये व्यवस्था ठीक नहीं है।
एक सुर में बोले नेता - मास्टर प्लान बनने से पहले हमारे संग करो मंथन
एक सुर में बोले नेता - मास्टर प्लान बनने से पहले हमारे संग करो मंथन
ये बात कल आईडीए की एक महत्वपूर्ण बैठक में नगर भाजपा अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने कही। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की घोषणा वाले ११ ओवर ब्रिज को बनाए जाने की स्वीकृति से पहले अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने नई पहल करते हुए सभी जनप्रतिनिधियों को बुलाया था ताकि सभी के विचार लिए जा सकें। चर्चा के दौरान तय हुआ कि पहले चार ब्रिज बनाए जाएंगे। महाराणा प्रताप प्रतिमा चौराहा महू नाका, भंवरकुआं चौराहा, लवकुश चौराहा और खजराना चौराहा के ब्रिज का प्रजेंटेशन दिया गया।
इस पर चावड़ा ने तुरंत टोक दिया। कहना था कि महू नाका व भंवरकुआं पर 4 लेन के बजाए 6 लेन ब्रिज होना चाहिए। हमें आने वाले 50 साल को देखते हुए निर्माण करना चाहिए। सुनियोजित विकास होना चाहिए। हम ऐसा कुछ नहीं करें, जिससे बाद में परेशान होना पड़े। उनका इशारा बंगाली ओवर ब्रिज को लेकर था। उसके बाद सिर्फ खजराना व लवकुश चौराहा के ब्रिज बनाए जाने को लेकर हरी झंडी दी गई, जिसे बोर्ड की बैठक में स्वीकृति के लिए रखा जाएगा। हालांकि चावड़ा ने महू नाका व भंवरकुआं ब्रिज को लेकर भी तुरंत योजना तैयार करने के निर्देश दिए ताकि यहां भी जल्द काम शुरू हो सके।
चर्चा के दौरान रणदिवे ने जब मास्टर प्लान पर अपनी बात रखी तो सभी एक सुर में नजर आए। इसके अलावा उन्होंने नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल को पार्षदों की जोनवार कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाने की बात भी कही, ताकि विकास को जनप्रतिनिधि के माध्यम से गति मिले। कहना था कि जब तक चुनाव नहीं होते, ये व्यवस्था रहे। जनता पार्षदों को काम के लिए फोन लगाती है और वे लाचार हैं। असहज स्थिति पैदा हो रही है, जिसे दूर किया जाए।
चावड़ा की नई पहल
आईडीए अध्यक्ष चावड़ा की कार्यशैली में एक बार फिर संगठन मंत्री की झलक नजर आई। उन्होंने सबके साथ शहर
का विकास का नया फॉर्मूला निकाला, जिसके चलते जनप्रतिनिधियों की बैठक बुलाई गई थी। ये तरीका संघ का
रहता है, जिसमें कुछ भी करने से पहले सामूहिक स्वीकृति ली जाती है।
एक सुर में बोले नेता - मास्टर प्लान बनने से पहले हमारे संग करो मंथनयहां बनाए जाना हैं ब्रिज

खजराना चौराहा, रोबोट चौराहा, रेडिसन चौराहा, विजय नगर चौराहा, लवकुश चौराहा, गांधी नगर चौराहा, महू नाका,
भंवरकुआं चौराहा, रीगल तिराहा, मूसाखेड़ी रिंग रोड चौराहा, आईटी पार्क चौराहा।

लालबाग पैलेस के महत्व का मुद्दा उठा
महाराणा प्रताप प्रतिमा चौराहा (महू नाका) पर बनाए जाने वाले ब्रिज को लेकर मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि लालबाग पैलेस के अस्तितव पर आंच नहीं आना चाहिए। उसका पुरातत्व में खासा महत्व है। इंदौर की शान है और धरोहर है। पैलेस के सामने ब्रिज नहीं आना चाहिए। ये सुनकर सभी ने सहमति भी दी। इस पर अफसरों ने बताया कि लालबाग पैलेस से पहले ही ब्रिज की भुजा उतर जाएगी। पैलेस को कोई फर्क नहीं पड़ेगा।
गौड़ का दर्द छलका
चर्चा के दौरान विधायक मालिनी गौड़ का कहना था कि हमसे तो आजकल कोई कुछ पूछता भी नहीं है। उनका इशारा नगर निगम की तरफ था। महापौर पद से हटने के बाद से अफसरों ने संपर्क करना बंद कर दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

IPL 2022 MI vs SRH Live Updates : रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने मुंबई को 3 रनों से हरायामुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों ने शराब की दुकान पर फेंका ग्रेनेड,3 घायल, 1 की मौतमॉब लिंचिंग : भीड़ ने युवक को पुलिस के सामने पीट पीटकर मार डाला, दूसरी पत्नी से मिलने पहुंचा थादिल्ली के अशोक विहार के बैंक्वेट हॉल में लगी आग, 10 दमकल मौके पर मौजूदभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगाकर्नाटक के राज्यपाल ने धर्मांतरण विरोधी विधेयक को दी मंजूरी, इस कानून को लागू करने वाला 9वां राज्य बनाSwayamvar Mika Di Vohti : सिंगर मीका का जोधपुर में हो रहा स्वयंवर, भाई दिलर मेहंदी व कॉमेडियन कपिल शर्मा सहित कई सितारे आए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.