scriptLockdown in Indore : रेल अफसरों के दबाव में कर्मचारियों की जान खतरे में | Life of employees in danger under pressure from railway officers | Patrika News

Lockdown in Indore : रेल अफसरों के दबाव में कर्मचारियों की जान खतरे में

locationइंदौरPublished: Apr 24, 2020 01:43:04 pm

Submitted by:

Sanjay Rajak

Lockdown in Indore : इंदौर रेलवे स्टेशन के कोचिंग डिपो में बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां रेल कर्मचारियों को बुलाकर ट्रेनों का मेंटनेंस का काम करवाया जा रहा है। बता दे कि इंदौर रेड जोन में है और यहां काम करने वाला एक कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हो चुका है। इस मामले में कर्मचारियों के मार्फत पश्चिम रेलवे के जीएम कार्यालय मुबंई तक शिकातय हो चुकी है।

इंदौर. रतलाम मंडल के इंदौर रेलवे स्टेशन के कोचिंग डिपो में बड़ी लापरवाही सामने आई है। जब पूरे शहर में लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया रहा है, तक कि यात्री ट्रेनों का संचालन भी पूरी तरह से बंद पड़ा हुआ है। लेकिन कोचिंग डिपो में लगातार रेल कर्मचारियों को बुलाकर ट्रेनों का मेंटनेंस का काम करवाया जा रहा है। बता दे कि इस कोचिंग डिपो में काम करने वाला एक कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हो चुका है। इस मामले में कर्मचारियों के मार्फत पश्चिम रेलवे के जीएम कार्यालय मुबंई तक शिकातय हो चुकी है।
जानकारी के अनुसार कोचिंग डिपो में ट्रेन मेंटनेंस के लिए दो गैंग के १६ कर्मचारियों को बुलाया जा रहा है। यह कर्मचारी इंटर ओवर ऑल का काम कर रहे है, जिसमें कोच के नीचे लगी ट्राली को निकाल कर मेंटनेंस किया जाता है। इसके अलावा कोच के अंदर भी सुधार कार्य किया जा रहा है। काम के दौरान समाजिक दूरी का पालन भी नहीं किया जा रहा है। इस मामले में वेस्र्टन रेलवे मजूदर संघ के अध्यक्ष शरीफ पठान ने पश्चिम रेलवे जीएम से शिकायत भी की है। अध्यक्ष पठान ने बताया कि इंदौर रेड जोन में है, ऐसे में अतिआवाश्यक कार्य के लिए ही कर्मचारियों बुलाना चाहिए। इस मामले में हमने सीनियर डीएमई और डीआरएम से चर्चा की है, संभवत आज निर्णय हो जाएगा।
यहीं काम करने वाला कर्मचारी हुआ संक्रमित

अपै्रल माह शुरुआत में कोचिंग डिपो में कैरिज एंड वैगन विभाग के एक कर्मचारी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है उसने लास्ट ड्यूटी 25 मार्च 2020 को की थी उसकी तबीयत कुछ खराब होने के कारण उसको होम होम टॉरेंट होने की सलाह दी थी। इसके बाद कर्मचारी को एम वाई हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था, जहां पर उसके करोना पॉजिटिव आने के बाद अरविंदो हॉस्पिटल में इलाज के लिए भेजा गया है। हालांकि हाल ही में उक्त कर्मचारी को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो