पिकनिक स्पॉट्स पर सेल्फी के लिए जोखिम में डाल रहे जान

पिकनिक स्पॉट्स पर सेल्फी के लिए जोखिम में डाल रहे जान

Hussain Ali | Publish: Aug, 14 2019 09:00:00 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

तिंछाफाल में पुलिस की निगरानी के बावजूद खाई में पहुंच रहे पर्यटक,जरा सी चूक होने पर हो सकता है हादसा

इंदौर.बारिश का मौसम शुरू होते ही इंदौर के आसपास कई पिकनिक स्पॉट जलधाराओं से सराबोर हो रहे हैं। हरियाली ओढ़े पहाड़ और बरसाती नदियों को निहारने के लिए इन पिकनिक स्पॉट पर हजारों की संख्या में इंदौर और आसपास के पर्यटक पहुंचते हैं। इन दर्जनभर से अधिक पिकनिक स्पॉट में से कुछ ही जगहों पर प्रशासन की निगरानी है।

must read : बंगाल की खाड़ी से आगे बढ़ा नया सिस्टम, पिछली बार इसने मचाई थी तबाही, तेज बारिश शुरू

बाकी जगहों पर पर्यटक अपने जोखिम में पहुंच रहे हैं, लेकिन जिन जगहों पर प्रशासन ने पुलिस और निगरानी व्यवस्था लगाई है वहां भी पर्यटक जान जोखिम मे डाल रहे हैं। रविवार को तिंछाफाल पहुंचे पर्यटक अपनी जान जोखिम में डालकर खाई के नजदीक तक पहुंच गए, जिसमें प्रशासन की बड़ी चूक सामने आई।रविवार को तिंछाफाल पहुंचने वाले पर्यटकों की संख्या हजारों में थी। यहां पर सुरक्षा की दृष्टि से रेलिंग भी लगाई गई है ताकि पर्यटक नदी और खाई तक न पहुंच पाएं, लेकिन झरने के करीब रेलिंग नहीं लगाई गई है। इसी का फायदा उठाकर पर्यटक खाई में उतरने लगते हैं और ठीक झरने के पास जाकर सेल्फी लेते हैं, ऐसे में कभी भी हादसा हो सकता है, क्योंकि यहां पर बारिश का पानी और काई (फिसलन) के कारण हादसा होने की संभावना बढ़ जाती है।

must read : कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए खिलाड़ी ने पत्नी के गहने गिरवी रख जुटाए दो लाख, चोरों ने खाक कर दी GOLD की उम्मीदें

पुलिस झोपड़ी में बैठ मार रही गप्पे

यहां पर्यटकों की सुरक्षा के लिए पुलिस और वन विभाग के कर्मचारी ड्यूटी पर लगे हुए हैं, लेकिन नदी के पास दो पुलिस जवान ड्यूटी दे रहे थे। जबकि आधा दर्जन पुलिस और वन विभाग के कर्मचारी मिलकर पहाड़ी पर बनी झोपड़ी में आराम से गप्पे हांक रहे थे। हादसे वाली जगह पर एक भी पुलिस जवान उपलब्ध नहीं था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned