script

दोपहर में बिजली गुल, शिकायत पर तड़के आया फोन… नहीं उठाया तो मामला बंद

locationइंदौरPublished: Aug 16, 2019 02:45:07 pm

बिजली कंपनी के तुरंत सुधार के दावे खोखले

indore

दोपहर में बिजली गुल, शिकायत पर तड़के आया फोन… नहीं उठाया तो मामला बंद

इंदौर.शहर के एक वकील के ऑफिस की बत्ती दोपहर में गुल हुई। उन्होंने दोपहर में ही बिजली कंपनी के ऊर्जस ऐप पर शिकायत दर्ज करवाई। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि कंपनी के जागरूक कर्मचारियों ने इस बारे में अगले दिन तड़के शिकायतकर्ता को फोन लगाया, जो नींद में होने के कारण उन्होंने रिसीव नहीं किया। इस पर उनकी शिकायत निवारण के बगैर ही बंद कर दी गई।
must read : सुपरफास्ट ट्रेन में जेवर से भरा पर्स भूली महिला, फिर चेहरे पर ऐसे आईं मुस्कान

मामला आरएनटी मार्ग स्थित मिलिंद मैनोर में अधिवक्ता पुरुषोत्तम धाकड़ के यहां का है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार दोपहर 3 बजे ऑफिस की बिजली गुल हो गई। मैंने पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के ऊर्जस ऐप पर शिकायत दर्ज करवाई। शाम 7 बजे ऑफिस बंद करने के बाद पूरा स्टाफ घर चले आता है। शिकायत के बाद शनिवार तड़के 4 बजे मुझे मेरे मोबाइल नंबर पर बिजली कंपनी के कॉल सेंटर से फोन आया। नींद में होने के चलते फोन रिसीव नहीं कर पाया। सुबह 6 बजे जब मैं उठा तो मोबाइल पर एक मिस कॉल 07316700000 नंबर से था। साथ ही एक मैसेज था, जिसमें लिखा था कि आपके द्वारा फोन रिसीव नहीं करने के चलते आपकी शिकायत बंद की जाती है।
must read : भाई को राखी बांधने के लिए आ रही बहनों की कार टकराई, एक की मौत, घर में छाया मातम

देर रात में क्यों लगा रहे फोन?

धाकड़ का कहना है कि एक तरफ बिजली कंपनी के अधिकारी त्वरित शिकायत निदान की बात करते हैं, वहीं कॉल सेंटर द्वारा देर रात और सुबह लोगों को फोन लगा कर फीडबैक लिया जा रहा है। कोई व्यक्ति देर रात में फोन कैसे उठा सकता है। लगता है कि कॉल सेंटर पर बैठे लोग औपचारिकता के लिए देर रात में लोगों को फोन लगाते हैं, ताकि वह फोन नहीं उठा पाएं। फीडबैक लिए बगैर ही शिकायतें बंद की जा रही हैं। कंपनी अधिकारी बड़े-बड़े दावे करते हैं कि 24 घंटे के अंदर ही शिकायतों का निराकरण करते हैं। असलियत कुछ और ही है। इस मामले में अब मैं कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देकर संबंधित लोगों पर कार्रवाई की मांग करूंगा।

ट्रेंडिंग वीडियो