scriptनर्मदा लाइन के लिए लिंबोदी की मुख्य सड़क बंद | Limbodi main road closed for Narmada line | Patrika News

नर्मदा लाइन के लिए लिंबोदी की मुख्य सड़क बंद

locationइंदौरPublished: Sep 25, 2018 11:45:32 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

बाहर से आने वाले वाहन चालकों को नहीं मिल रही जानकारी

indore

नर्मदा लाइन के लिए लिंबोदी की मुख्य सड़क बंद

इंदौर. न्यूज टुडे.

लिंबोदी की दर्जनभर कॉलोनियों में नर्मदा जल पहुंचाने के लिए चार दिन से लिंबोदी मुख्य सड़क पर पाइप लाइन डाली जा रही है। इसके कारण सड़क बंद कर दी गई। लोगों को तीन किमी घूम कर न्यू रानीबाग होते हुए खंडवा रोड पर आना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी उन वाहन चालकों को हो रही है, जो बाहर से आ रहे हैं, क्योंकि नगर निगम और प्रशासन ने वैकल्पिक मार्ग को लेकर संकेतक नहीं लगाए।
खंडवा रोड से लिंबोदी जाने वाले मार्ग को नए सिरे से बनाया जाना है। कुछ दिन पहले खुदाई भी की गई थी, लेकिन बीच में ही काम रोककर नर्मदा पाइप लाइन डालने का काम किया जा रहा है। पाइप लाइन सड़क के एक ओर डाली जा रही है, लेकिन निर्माण कार्य कर रहे लोगों ने पूरी सड़क पर मिट्टी फैला दी और सड़क मार्ग बंद कर दिया।
नहीं दी जानकारी

इस मार्ग को जानकारी दिए बिना ही बंद कर दिया गया। क्षेत्र के रहवासियों को तो वैकल्पिक मार्ग की जानकारी है, लेकिन बाहर से आने वालों को मुश्किल होती है। वैकल्पिक मार्ग न्यू रानी बाग से होकर श्रीकृष्ण एवेन्यू फेज थ्री में खुलता है, लेकिन यहां भी संकेतक नहीं लगे हंै। कई बार लोग लिंबोदी आने के चक्कर में तेजाजी नगर की ओर निकल जाते हैं। कल रात को भी कई वाहन चालक लिंबोदी गेट पर आकर चकरा गए और आस पास की दुकानदारों से कॉलोनियों में जाने का रास्ता पता करते रहे।
दोनों काम साथ में

स्थानीय पार्षद पुष्पेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि क्षेत्र में नर्मदा पेयजल के लिए पाइप लाइन डाली जा रही है। इसके साथ ही सड़क निर्माण भी दो दिन में शुरू हो जाएगा। वाहन चालकों को परेशानी न हो, इसलिए संकेतक लगा रहे हैं। नर्मदा लाइन और सड़क निर्माण दोनों काम साथ में चलेंगे, ताकि रहवासियों को कम परेशानी हो और समय पर काम पूरा हो जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो