scriptLiquor shop of same group auctioned, one's security fund confiscated | 64 में से 32 ग्रुप की 'शराब दुकानें' नीलाम, अब नहीं मिल रहे हैं ठेकेदार | Patrika News

64 में से 32 ग्रुप की 'शराब दुकानें' नीलाम, अब नहीं मिल रहे हैं ठेकेदार

चार चरण के बाद आधे ग्रुपों को नहीं मिला ठेकेदार, अन्य शहरों के भी यही हाल

इंदौर

Published: March 11, 2022 04:34:27 pm

इंदौर। चौथे चरण में एक ग्रुप की शराब दुकान ही नीलाम हो पाई। एक दुकान के लिए ज्यादा बोली लगाने के बाद ठेकेदार द्वारा राशि जमा नहीं करने पर ठेका निरस्त कर सुरक्षा डिपॉजिट के करीब 17 लाख रुपए जब्त कर लिए गए। गुरुवार को खोले गए ऑनलाइन टेंडर में 4 ग्रुपों के लिए टेंडर आए। सहायक आयुक्त राजनारायण सोनी के मुताबिक, 3 ग्रुप की टेंडर राशि बेस प्राइज से कुम तो 1 ग्रुप पीथमपुर चौपाटी की ज्यादा है। इस एक ग्रुप का टेंडर ही मंजूर हुआ है।

sharab-dukan.jpeg

यहां बेस प्राइज 10.24 करोड़ थी। करीब 10.69 करोड़ का ऑफर आया, जिसे मंजूर कर लिया। 64 में से 32 ग्रुप की दुकानें ही नीलाम हो पाईं। पिछली बार जारी एक टेंडर निरस्त हुआ है। पहले चरण में हातोद ग्रुप का टेंडर मंजूर हुआ था। यहां शराब दुकान की कीमत करीब 9 करोड़ तय थी पर ठेकेदार ने 50 करोड़ का ऑफर कर दिया। बाद में गलती होने की बात कहीं पर विभाग ने इसे नहीं माना और शेष राशि जमा करने के लिए कहा। सोनी के मुताबिक, राशि जमा नहीं करने पर टेंडर निरस्त कर सुरक्षा निधि जब्त की गई। इस ग्रुप को फिर से टेंडर में शामिल किया है, अब 32 ग्रुप को नीलामी का इंतजार है।

इस माह के अंत तक टेंडर के प्रयास

31 मार्च के पहले विभाग का प्रयास सभी दुकानों का टेंडर करने का है। हालांकि शराब सिंडीकेट से जुड़े बड़े ठेकेदार नए ठेके में रूचि नहीं दिखा रहे हैं। कुछ नए ठेकेदार सामने आए हैं, जिन्हें नगर निगम, आइडीए की जमीन दुकानों के लिए उपलब्ध कराई जाएंगी। इंदौर की तरह उज्जैन व जबलपुर में भी एक एक ग्रुप के लिए ही टेंडर आए। भोपाल में तो किसी भी दुकान का टेंडर जमा नहीं हुआ। वहां भी फिर से प्रयास होंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.