scriptliquor shops closed for two days for drinkers | जानिए कब से कब तक बंद रहेंगी शराब की दुकानें | Patrika News

जानिए कब से कब तक बंद रहेंगी शराब की दुकानें

48 घंटे पूर्व से ही बंद हो जाएंगी दुकानें...

इंदौर

Updated: July 04, 2022 12:55:52 pm

इंदौर। मध्य प्रदेश में होने जा रहे नगर निगम चुनाव के चलते चुनाव प्रचार का सिलसिला अब थम जाएगा। साथ ही राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिन शहरों में पहले चरण के अंतर्गत नगर निगम चुनाव 6 जुलाई को संपन्न होने हैं, उन सभी शहरों में शराब दुकानें मतदान से 48 घंटे पूर्व से ही बंद हो जाएंगी, जिसके चलते लोगों को 48 घंटे यानी पूरे 2 दिन शराब तक शराब नहीं मिलेगी। राज्य में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान 6 जुलाई को होना है। नगरीय निर्वाचन 2022 के तहत जिले में नगरीय निकाय के चुनाव सम्पन्न होंगे। नगरीय निकायों के मतदान ईवीएम मशीन से कराए जाएंगे।

liquour_shop_closed.jpg
liquor shops

बता दें कि शराब दुकानों पर उमड़ रही भीड़ नगर निगम चुनाव के चलते शराब की बिक्री पर लगने वाली रोक और मतदान से 48 घंटे पहले शराब की दुकानें बंद होने के कारण अब शराब दुकानों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है, जहां लोग सामान्य जरूरतों के हिसाब से शराब खरीद रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग शराब का स्टॉक करने के लिए भी शराब खरीदते नजर आ रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव दो चरणों में होंगे। पहला चरण 6 जुलाई और दूसरा चरण 13 जुलाई को होगा। पहले चरण के नतीजे 17 जुलाई और दूसरे चरण के नतीजे 18 जुलाई को घोषित किए जाएंगे। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में पहले चरण में चुनाव होगा। यानी यहां 6 जुलाई को वोटिंग होगी। वहीं 13 जुलाई को कटनी, रतलाम, देवास, रीवा, मुरैना में वोटिंग होगी।

वहीं निकाय चुनावों को देखते हुए मध्य प्रदेश सामान्य प्रशासन विभाग ने एक अधिसूचना जारी की है। जिसमें बताया गया है कि नगरीय निकाय चुनाव के लिए प्रथम चरण हेतु 6 जुलाई एवं द्वितीय चरण हेतु 13 जुलाई का सामान्य अवकाश घोषित किया गया है। आपको बता दें कि निकाय चुनाव को लेकर व्यवस्थाएं सुचारू रूप से चल सकें और ज्यादा से ज्यादा मतदान हो इसके चलते यह फैसला लिया गया है।

जानिए कब होगी रिजल्ट की घोषणा

पहले चरण के लिए रिजल्ट की घोषणा 17 जुलाई जबकि दूसरे चरण के लिए रिजल्ट की घोषणा 18 जुलाई को की जाएगी। इससे पहले नामांकन फॉर्म 11 जून से उपलब्ध हुए थे और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 18 जून तक थी नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 22 जून रखी गई थी। ज्ञात हो कि 413 नगरीय निकायों में 16 नगर निगम हैं, जबकि 99 नगर पालिकाओं और 298 नगर परिषदों में चुनाव होंगे। राज्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि मंडला, डिंडौरी और अलीराजपुर में निकाय चुनाव नहीं हो रहे हैं। पूरे प्रदेश में 1.53 करोड़ से अधिक मतदाता है। वहीं, पहले चरण में 13 हजार से अधिक मतदान केंद्र होंगे। अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर विशेष नजर रखी जाएगी।

आज थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर

इन दिनों प्रदेशभर में नगर निगम चुनाव की हलचल तेज है, जहां इसका असर प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में भी देखने मिल रहा है. चुनाव के चलते लगातार प्रत्याशी जनसंपर्क में जुटे हुए नजर आ रहे हैं, जहां चुनाव में प्रचार का अंतिम दौर होने के कारण प्रत्याशी भी अब अपना पूरा दम लगाते दिखाई दे रहे हैं. इंदौर जिले के अंतर्गत आने वाली नगर परिषदों में भी चुनाव का अच्छा-खासा माहौल देखने मिल रहा है, जहां लगातार प्रत्याशी जनता के बीच पहुंचकर जनता का आशीर्वाद लेते नजर आ रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

PM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्वप्रियंका के बाद अब सोनिया गांधी भी दोबारा हुईं कोरोना पॉजिटिव, तेजस्वी यादव ने कल ही की थी मुलाकातजम्मू कश्मीर में टेरर लिंक मामले में बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार सरकारी कर्मचारी बर्खास्तFlag Code Of India: 'हर घर तिरंगा' अभियान शुरू, 15 अगस्त से पहले जानिए तिरंगा फहराने के नियम, अपमान पर होगी जेलMaharashtra: शिंदे कैबिनेट के विस्तार के बाद अब विभागों के बंटवारे पर फंसा पेंच, इन मंत्रालयों पर नहीं बन पा रही बातनीरज चोपड़ा को हराने वाले वर्ल्ड चैम्पियन एथलीट से पार्टी में हुई जमकर मारपीट, अधमरा कर बोट से नीचे फेंकाCoronavirus News Live Updates in India: पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को फिर हुआ कोरोना'प्लीज फिल्म का बायकॉट मत कीजिए', खाली सिनेमाघरों और कैंसिल शोज को देखते हुए बदले Kareena Kapoor के सुर, अब लोगों से कर रहीं रिक्वेस्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.