scriptLiquor shops opened in front of restaurant, bus stop, Anganwadi | आधी आबादी का विरोध दरकिनार, शराब ठेकेदारों पर मेहरबान प्रशासन | Patrika News

आधी आबादी का विरोध दरकिनार, शराब ठेकेदारों पर मेहरबान प्रशासन

रेस्टोरेंट, बस स्टॉप, आंगनवाड़ी के सामने खोल दी शराब दुकानें, महिलाओं का विरोध दरकिनार

इंदौर

Published: August 01, 2022 06:20:48 pm


शराब ठेकेदारों पर मेहरबान है प्रशासन, बड़े-बड़े शोरूम की तरह बनाई दुकानें, प्रचार बोर्ड को भी छूट
इंदौर. नई आबकारी नीति में सिंडीकेट के बजाए ठेकेदारों को अलग अलग दुकानों का ठेका देने के कारण इस बार कई दुकानें नियमों पर ताक कर रखकर खोल दी गई। बीच बाजार के साथ ही रेस्टोरेंट, बस स्टॉप व आंगनवाड़ी केंद्र के सामने दुकानें खोल दी जिससे वहां से महिलाओं का निकलना मुश्किल हो गया है। ठेकेदारों पर प्रशासन इतना मेहरबान है कि बायपास, एबी रोड पर शोरूम की तरह सजाकर दुकानें खोली गई, प्रचार बोर्ड भी लगा दिए।
छह में करीब 10 स्थानों पर महिलाएं लगातार शराब दुकानों का विरोध करती आई है लेकिन प्रशासन हटाने के बजाए सिर्फ आश्वासन ही देता रहा। कलेक्टर ऑफिस की जनसुनवाई के साथ ही अन्य मौकों पर महिलाओं ने शराब दुकानों के खिलाफ मोर्चा खोलकर प्रदर्शन किया। जिला प्रशासन के साथ आबकारी विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन दिया लेकिन किसी भी दुकान को हटाया नहीं गया। लगातार प्रदर्शन के कारण ही अब मुख्यमंत्री को महिलाओं के विरोध पर दुकानें हटाने की घोषणा करना पड़ा है।
आधी आबादी का विरोध दरकिनार, शराब ठेकेदारों पर मेहरबान प्रशासन
आधी आबादी का विरोध दरकिनार, शराब ठेकेदारों पर मेहरबान प्रशासन
रेस्टोरेंट में खोल दी शराब दुकान, सड़क से लेकर मंत्री के सामने तक विरोध बेअसर
केसरबाग रोड पर नेमा नगर के रहवासी इलाके में चौराहे के पास शराब दुकान खोल दी गई। रहवासी संघ के सदस्यों, महिलाओं ने कई दिन तक शराब दुकान पर जाकर प्रदर्शन किया। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से रेसीडेंसी कोठी में मुलाकात कर शराब दुकान हटाने के लिए आग्रह किया लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। मुख्य चौराहे पर दुकान खोली गई है जिसके कारण महिलाओं का निकलना मुश्किल हो गया है।
बीआरटीएस बस स्टॉप के सामने दुकान व अहाता
बीआरटीएस पर स्कीम न. 114 के चौराहे पर बड़ी शराब दुकान खोल दी गई, साथ ेमें एसी अहाता भी है। बड़े हिस्से में दुकान संचालित हो रही है, मुख्य मोड़ पर दुकान है जहां से कई बार तो लेफ्ट टर्न से वाहन निकलना मुश्किल हो जाता है। सामने बीआरटीएस का बस स्टॉप है। महिलाओं ने विरोध कर धरना दिया, अधिकारियों को ज्ञापन दिया लेकिन दुकान अब तक जमी हुई है।
आंगनवाड़ी आना जाना हुई मुश्किल
गांधीनगर में तो शराब दुकान आंगनवाड़ी केंद्र के पास खोल दी गई है। शराब दुकान पर नशा करने वालों का मजमा रहता है जिससे महिला व बच्चों का आंगनवाड़ी में आना जाना मुश्किल हो गया है। हाल ही में बड़ी संख्या में महिलाओं ने कलेक्टर ऑफिस पहुंचकर एडीएम पवन जैन व आबकारी अधिकारियों को ज्ञापन देकर महिलाओं की परेशानी से अवगत कराते हुए शराब दुकान को हटाने की मांग की। इस मामले में भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।
अन्य जगह भी हुए प्रदर्शन
हरसिद्धि चौराहे के पास, जिंसी चौराहे के पास, मालवा मिल मुक्तिधाम के पास, कुलकर्णी का भट्टा, लिंबोदी, स्कीम न. 140, बाणगंगा में लगातार रहवासी खासकर महिलाओं ने शराब दुकानों का विरोध किया। कई दिनों तक विरोध प्रदर्शन जारी रखने के बाद भी दुकानें नहीं हटी। हरसिद्धि की दुकान को कोर्ट से स्टे मिल गया।
जैसे निर्देश मिलेंगे, उनका पालन करेंगे
सहायक आबकारी आयुक्त राजनारायण सोनी का कहना है कि शराब दुकानों को लेकर जैसे शासन से निर्देश मिलेंगे उनका पालन किया जाएगा। जहां परेशानी है वहां बदलाव किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार सीएम की शपथ लेने के साथ अपने ही रिकॉर्ड तोड़ने से चूके Nitish Kumar, 24 अगस्त को साबित करेंगे बहुमतपीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कितना भी 'काला जादू' फैला लें कुछ होने वाला नहींMumbai: सिंगर सुनिधि चौहान के खिलाफ शिवसेना ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, पाकिस्तान स्पॉन्सर कार्यक्रम का लगाया आरोपदेश के 49वें CJI होंगे यूयू ललित, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नियुक्ति पर लगाई मुहरकश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या का बदला हुआ पूरा, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिरायासुनील बंसल बने बंगाल बीजेपी के नए चीफ, कैलाश विजयवर्गीय की हुई छुट्टीसुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को बड़ी राहत, सभी FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने के निर्देशBihar Mahagathbandhan Govt: नीतीश कुमार ने 8वीं बार ली बिहार के CM पद की शपथ, तेजस्वी यादव बने डिप्टी सीएम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.