scriptपरदेशीपुरा-हीरानगर के कई बदमाश भूमिगत, दूसरें प्रदेशों में ली शरण | listed boundover | Patrika News

परदेशीपुरा-हीरानगर के कई बदमाश भूमिगत, दूसरें प्रदेशों में ली शरण

locationइंदौरPublished: May 16, 2019 12:51:10 pm

लिस्टेड बदमाशों को किया बाउंड ओवर, जो नहीं मिले उनकी कर रहे तलाश


इंदौर. परदेशीपुरा व हीरानगर थाना क्षेत्र के कई बदमाश भूमिगत हो गए है। कई लिस्टेड बदमाशों को पुलिस ने बाउंड ओवर किया लेकिन कई हाथ नहीं लगे तो उनकी तलाश चल रही है। दूसरे प्रदेशों में फरार होकर शरण लेने की बात सामने आई है।
चुनाव के पहले ही पुलिस ने उन बदमाशों की निगरानी शुरू कर दी थी जिन्हें राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है। श्रमिक क्षेत्र व आसपास के इलाके जहां ज्यादा बदमाश सक्रिय है वहां विशेष सतर्कता बरतते हुए कार्रवाई की जा रही है। आपराधिक मामले दर्ज होने से पुलिस ने इस तरह के बदमाशों के लिए रेड कार्ड भी बनाए थे। परदेशीपुरा पुलिस ने बदमाश हेमंत यादव, युवराज उस्ताद, नीरज शर्मा को बाउंड ओवर करने के साथ ही चेतावनी भी दी थी। टीआई सुधीर अरजरिया के मुताबिक, नीरज शर्मा ने बाउंड ओवर होने के बाद भी नंदानगर बीमा अस्पताल में जाकर विवाद किया जिसके कारण हीरानगर पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज किया था। बाउंड तोडऩे पर उसके खिलाफ धारा 122 की कार्रवाई भी कर दी। राजनीतिक आयोजनों में सक्रिय होने पर विशेष निगरानी भी की जा रही है। हालांकि यहां के 15 लिस्टेड बदमाश भूमिगत हो गए है, 50 वारंटी भी फरार है। बदमाश कहां है पुलिस को पता नहीं चल पा रहा है।
हीरानगर टीआई राजीवसिंह भदौरिया के मुताबिक, इलाके के जितने लिस्टेड बदमाश है अधिकांश को बाउंड ओवर व प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जा चुकी है। एएसपी डॉ. प्रशांत चौबे के मुताबिक, जिन पर पुराने कैसे दर्ज है उसमें मुन्ना डॉक्टर शामिल है। इन्हें चेतावनी वाले रेड कार्ड दिए गए है। हीरानगर से 25 बदमाश पुलिस कार्रवाई के डर से भूमिगत होकर फरार है। जो फरार है उनके दूसरे प्रदेशों में जाने की आशंका है, हालांकि पुलिस नजर रखने का दावा कर रही है ताकि आते ही पकड़ लिया जाए।
बदमाशों पर कार्रवाई की स्थिति
थाना बाउंड ओवर फरार जेल गए
परदेशीपुरा 246 50 50
हीरानगर 450 25 40
बाणगंगा 500 40 100
लसूडिय़ा 265 25 07
ेएमआईजी 250 25 16

१० मई तक की जिले में कार्रवाई की स्थिति
बदमाशों पर कार्रवाई- ३२८६४
प्रतिबंधात्मक कार्रवाई- १७०१७
बाउंड ओवर कार्रवाई- ९१२२
बाउंड तोडऩे की कार्रवाई- ७७ जेल गए
जिलाबदर- २१६
रासुका- १०
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो