शोरूम से 20 मिनट में चुराए 6 लाख रुपए के मोबाइल, सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना

20 मिनट के दौरान बदमाश दुकान से 50 हजार रुपए व 40 मोबाइल पर हाथ साफ कर गए ...

इंदौर. तुकोगंज थाने से लगे सिटी सेंटर की मोबाइल दुकान में बीती रात चोरी हो गई। 20 मिनट के दौरान बदमाश दुकान से 50 हजार रुपए व 40 मोबाइल पर हाथ साफ कर गए।

तुकोगंज थाने करीब 100 मीटर की दूरी पर सिटी सेंटर में वाइब्रेशंस मोबाइल दुकान में चोरी हो गई। दुकान का शटर तोड़कर बदमाश करीब 6 लाख रुपए के मोबाइल व 40 हजार रुपए नकद पर हाथ साफ कर गए। दुकान संचालक महेश बहरानी निवासी त्रिवेणी कॉलोनी को सुबह करीब 10.30 बजे गार्ड ने चोरी की सूचना दी। वे मौके पर पहुंचे और तुकोगंज पुलिस को शिकायत की। दुकान संचालक के मुताबिक, उनकी दुकान में कैमरे लगे है लेकिन रात में उन्हें बंद कर देते है। यहां करीब 6 साल से दुकान है, चूंकि थाना पास में है इसलिए उन्हें कभी खतरा भी नहीं लगा था।

सिटी सेंटर में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच करने पर अलसुबह करीब 4.32 बजे संदेही रिकार्डिंग में नजर आए। अलग-अलग दिशा से 4 बदमाश दुकान पर पहुंचे और ताला तोड़कर शटर को करीब दो फीट ऊंचा किया और दुकान के अंदर घुस गए। एक बदमाश के पास बैग था, जिसमें मोबाइल भरने के बाद बदमाश अलग-अलग दिशा में जाते नजर आ रहे हैं। सिटी सेंटर में करीब 20 सिक्योरिटी गार्ड तैनात रहते हैं, लेकिन जब चोरी हुई उस दौरान दुकान की साइड के गार्ड के छुट्टी पर होने की बात कहीं जा रही है। तुकोगंज पुलिस ने केस दर्ज किया है।

...और पुलिस यह कह रही
तुकोगंज थाने से दुकान की दूरी करीब 100 मीटर से ज्यादा नहीं है। बिल्डिंग भी थाने से लगी है। हालांंकि पुलिस ने दर्ज एफआईआर में अपनी कमजोरी छिपाने के लिए चोरी के स्थान को थाने से आधा किलोमीटर दूर लिख दिया।

नहीं मिलते चोरी के मोबाइल
आजकल चोर इतने शातिर हो गए हैं कि चोरी के मोबाइल का सीधे उपयोग नहीं करते। वे मोबाइल के पाट्र्स अलग अलग करने के बाद उन्हें बाजार में बेच देते हैं। इससे पुलिस की गिरफ्त में भी नहीं आ पाते हैं।

अर्जुन रिछारिया Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned