scriptसैयदना ने खुद उठकर प्रधानमंत्री का किया स्वागत, शिवराज की भी तारीफ की | LIVE: Syedna welcomes Prime Minister Narendra Modi at Indore | Patrika News

सैयदना ने खुद उठकर प्रधानमंत्री का किया स्वागत, शिवराज की भी तारीफ की

locationइंदौरPublished: Sep 14, 2018 12:49:16 pm

Submitted by:

amit mandloi

मस्जिद में 53वें धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन ने पीएम का स्वागत खुद किया। उन्होंने कहा कि यहां हम अपने वतन हिंदुस्तान अपने वतन में सुकून में हैं।

Prime Minister Narendra Modi

Prime Minister Narendra Modi

इंदौर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दाउदी बोहरा समाज के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन की वाअज में शामिल होने इंदौर पहुंचे। यहां सैफी नगर मस्जिद में उन्होंने धर्मगुरु सैयदना से मुलाकात की। हालांकि इसके पहले वे गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए सूरत में हुई मोहर्रम की वाअज में शामिल हुए थे। मस्जिद में 53वें धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन ने पीएम का स्वागत खुद किया। उन्होंने कहा कि यहां हम अपने वतन हिंदुस्तान अपने वतन में सुकून में हैं। यहां गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और राजस्थान में हमारे धर्मस्थल अनमोल मोती की तरह है।
देश की तरक्की में योगदान दें

सैयदना साहब ने समाजजनों को भाईचारे का संदेश दिया और कहा कि देश की तरस्की में योगदान दें। धर्मगुरु ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि उन्होंने मेजबान और मेहमान के रूप में भूमिका निभाई। उन्होंने प्रधानमंत्री को स्वच्छता अभियान और मेक इन इंडिया के लिए शुभकामनाएं दीं। सैयदना ने समाज के लोगों का आह्वान किया कि हिंदुस्तान की तरक्की करें और तरस्की और प्रेम का ये पैगाम पूरी दुनिया में जाए। सैयदना ने कहा कि खुदा आपको हमेशा खुश रखे। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने पिता के संबंधों की याद दिलाई। उन्होंने कहा कि सभी मजहब प्रेम करना सिखाते हैं।
हुसैन अन्याय और अहंकार के विरुद्ध आवाज बुलंद की

बोहरा समाज को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इमाम हुसैन अमन के लिए शहीद हो गए। उन्होंने अन्याय और अहंकार के विरुद्ध अपनी आवाज बुलंद की थी। उनकी यह बात जितनी तब महत्वपूर्ण थी, उससे कहीं ज्यादा आज महत्वपूर्ण है। सैयदना साहब बोहरा समाज का एक-एक जन इस मिशन से जुटा हुआ है। साथियों हम पूरे विश्व को एक परिवार मानने वाले हैं। मुझे खुशी है कि बोहरा समाज पूरे विश्व को भारत की वसुदैव कुटुंबकम की ताकत बता रहा है। मैं दुनिया में जहां भी जाता हूं, शांति और विकास के लिए हमारे समाज का जो योगदान है उसकी बातें में बताता हूं। शांति, सद्भावना, सत्याग्रह और राष्ट्रभक्ति के प्रति बोहरा समाज की भूमिका हमेशा अहम रही है। अपने देश से अपनी मातृभूमि के प्रति प्रेम की सीख सैयदना साहब देते रहे हैं।
देश के लिए कैसे जीना चाहिए, सैयदना ने दी सीख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, सैयदना साहब ने हमें यह सीख दी कि हमें देश के लिए कैसे जीना चाहिए। इसके पहले ताहेर सैयदना साहब ने गांधीजी के साथ मिलकर इन मूल्यों को निभाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। दोनों के बीच मुलाकात ट्रेन के अंदर हुई थी, इसके बाद वे लगातार संपर्क में बने रहे। पीएम ने कहा आपने मुझे राष्ट्र कल्याण के लिए अधिक शक्ति प्रदान करने के लिए आशीर्वाद दिए। गुजरात में बोहरा समाज से मिला प्रेम मुझे यहां खींच लाया।

ट्रेंडिंग वीडियो