scriptब्रांडेड कंपनी का LOGO लगाकर बाजार में बिक रहे हैं कपड़े, धोखे में न आएं, यहां हुआ भांडाफोड़ | local dresses sell to fix brand logo clothes | Patrika News

ब्रांडेड कंपनी का LOGO लगाकर बाजार में बिक रहे हैं कपड़े, धोखे में न आएं, यहां हुआ भांडाफोड़

locationइंदौरPublished: Mar 09, 2020 01:13:51 pm

Submitted by:

Faiz

इंदौर के बाजार में इस तरह की जाल साजी चल रही थी, जहां पुलिस ने छापेमारी में नामी कंपनी का लोगो लगे लोकल कपड़ों का भंडारण पकड़ा है।

news

ब्रांडेड कंपनी का LOGO लगाकर बाजार में बिक रहे हैं कपड़े, धोखे में न आएं, यहां हुआ भांडाफोड़

इंदौर/ प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर एमपी में कपड़ों का सबसे बड़ा हब माना जाता है। यहां कपड़ों के सबसे अधिक खरीदार तो हैं ही, साथ ही प्रदेश के अन्य शहरों से लेकर गांवों तक यहीं से कपड़ों की खरीद फरोख्त होती है। कई लोग कपड़ों के मामले में बड़े सिलेक्टिव होते हैं, जिन्हें सिर्फ ब्रांड के कपड़े खरीदना और पहनना ही पसंद होता है। लेकिन, जरा सोचिये कि जिन कपड़ों को आप ब्रांडेड समझकर खरीद रहे हैं, अगर वो सिर्फ किसी नामी कंपनी का लोगो लगे कोई लोकल कपड़े हों? तो शायद इसके जवाब में आप कहेंगे कि, ये संभव नहीं। लेकिन, इंदौर के बाजार में इस तरह की जाल साजी चल रही थी, जहां पुलिस ने छापेमारी में नामी कंपनी का लोगो लगे लोकल कपड़ों का भंडारण पकड़ा है।

 

पढ़ें ये खास खबर- RBI की पाबंदी : चौथे दिन भी लगा रहा Yes Bank पर ताला, परेशान लोगों ने अर्धनग्न होकर किया विरोध


कंपनी की शिकायत पर पुलिस ने की छापेमारी

लोकल कपड़ों पर नामी कंपनी का लोगो लगाकर बेचने का काम इतने बड़े पैमाने पर चल रहा था कि, खुद नामी कंपनी ने इसकी पड़ताल कर पुलिस में शिकायत की थी। कंपनी के सूत्रों की माने तो, शहर में चल रही इस काला बाजारी से कंपनी का नाम तो बदनाम हुआ ही होगा, क्योंकि बेचे जा रहे कपडों की क्वालिटी खराब थी। साथ ही, बिजनस लॉस भी हुआ। क्योंकि, ब्रांडेड कपड़ों में कम ही मार्जिन होता है, लेकिन लोकल कपड़ों में अधिक मार्जिन भी होता है, फिर ग्राहक को भी कंपनी के कपड़ों से थोड़े कम दामों पर कपड़े मिल जाते थे, तो ग्राहक भी खुश हो जाता था, लेकिन ये सीधे तौर पर ग्राहकों के साथ धोखा है।

 

पढ़ें ये खास खबर- दुकान पर बैठे बुजुर्ग से सिगरेट लेने के बाद मांगा पेन, झुकते ही झपट ली चेन


छापामारी में जब्त किये गए कंपनी का लोगो लगे कई नकली कपड़े

पुलिस ने कंपनी के मेनेजर नीरज कुमार की शिकायत पर शहर के पड़े रेडीमेट कपड़ा व्यापारी श्रीराम भदौरिया, हैप्पी अरेरा और अंसार अहमद के खिलाफ कॉपी राइट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। बता दें कि, शहर के ब्रांड वर्ल्ड शोरुम पर पुलिस ने छापा मारी की थी। इस शोरूम का मालिक अंसार है और श्रीराम मेनेजर है। इनका कनाड़िया इलाके में कपड़ा भंडारण गोडाउन है, जिसे हैप्पी संभालता है। शोरूम के साथ साथ पुलिस ने गोडाउन की भी जांच की, जहां बड़ी मात्रा में लोकल कपड़ों पर कंपनी का लोगो लगाया जा रहा था। पुलिस ने यहां से भारी मात्रा में कपड़े जब्त किये हैं। साथ ही, तीनो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को आशंका है कि, पूछताछ में आरोपियों से कपड़ों की बड़ी कालाबाजारी का खुलासा हो सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो