scriptलोकसभा चुनाव 2019 : नए मतदाताओं को लुभाने के लिए भाजपा कराएगी युवा संसद | Lok Sabha Elections 2019 : BJP will make youth parliament | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019 : नए मतदाताओं को लुभाने के लिए भाजपा कराएगी युवा संसद

locationइंदौरPublished: Jan 29, 2019 10:52:52 am

Submitted by:

Mohit Panchal

युवा मोर्चा झोंकेगा ताकत, इंदौर, खंडवा और खरगोन से आएंगे नौजवान, कार्यकर्ता सम्मेलन खंडवा में तो प्रबुद्धजन होंगे खरगोन में इकट्ठा

bjp

नए मतदाताओं को लुभाने के लिए भाजपा कराएगी युवा संसद

इंदौर। लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा की युवा ब्रिगेड इंदौर में शक्ति प्रदर्शन करेगी, जिसे युवा संसद का नाम दिया गया है। उसमें केंद्रीय मंत्री या पार्टी के बड़े नेता शिरकत करेंगे, जो युवाओं के सामने सरकार का पक्ष रखेंगे। साथ में सवाल-जवाब भी होंगे। आयोजन में इंदौर के साथ खंडवा और खरगोन से भी नौजवान शामिल होने आएंगे।
लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने संभागीय स्तर पर क्लस्टर तैयार किए हैं। पांच लोकसभा को दो हिस्सों में बांटा गया है, जिसमें इंदौर के साथ में खंडवा व खरगोन को रखा गया है। दूसरे में धार व झाबुआ को लिया गया है। पार्टी ने कुछ बड़े आयोजन रखे हैं, जो अब क्लस्टर केंद्रित होंगे। मूल रूप से तीन बड़े कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है, जिसमें सबसे पहले कार्यकर्ता सम्मेलन होगा। उसमें नगर व ग्राम केंद्र के पालक व संयोजक से ऊपर के पदाधिकारियों को बुलाया जाएगा। संभावना है कि ७ फरवरी को खंडवा में ये आयोजन होगा।
दूसरा आयोजन युवाओं पर केंद्रित करते हुए रखा गया है, जिसे युवा संसद नाम दिया गया। इंदौर में होने वाले इस आयोजन की १२ फरवरी की तारीख तय की गई है। भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी ३ लोकसभाओं के भाजयुमो को सौंपी गई। इसके लिए कॉलेजों के साथ में घर-घर संपर्क अभियान भी चलाया जाएगा। इंदौर में होने वाले सम्मेलन की जिम्मेदारी नगर भाजपा उपाध्यक्ष सुमित मिश्रा को सौंपी गई।
तीसरा २० जनवरी को प्रबुद्धजनों का सम्मेलन होगा, जो खरगोन में रखा गया है। इसमें डॉक्टर, इंजीनियर, वकील, प्रोफेसर सहित सेवा कार्यों से जुड़े लोगों को इक_ा किया जाएगा। सभी आयोजनों के लिए केंद्रीय मंत्री या दिल्ली से भाजपा के दिग्गज नेता शामिल होंगे। प्रबुद्धजन व युवा संसद में पार्टी के बड़े नेता अपनी बात रखने के साथ में सवालों का जवाब भी देंगे। कुल मिलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के कामों व कल्याणकारी योजनाओं को लेकर पक्ष रखा जाएगा।
आ सकते हैं गृहमंत्री राजनाथ, गडकरी व गोयल
गौरतलब है कि इंदौर संभाग में होने वाले तीन बड़े आयोजनों में दिल्ली के दिग्गज नेताओं को बुलाया जाएगा। माना जाता है कि इंदौर में माहौल तैयार हो गया तो मालवा निमाड़ तक उसका असर होता है। इसके चलते पार्टी कहीं भी कमजोरी नहीं रखेगी। सम्मेलनों में केंद्रीय मंत्री राजनाथसिंह, नितिन गडकरी, और पीयूष गोयल के आने की चर्चा है। इसके अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को भी बुलाए जाने की मांग की गई है।
बीच में बोल रहे नेता को महामंत्री ने डपटा
कल दीनदयाल भवन पर इंदौर लोकसभा क्षेत्र के जवाबदार पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा, कृष्णमुरारी मोघे, नगर अध्यक्ष गोपी नेमा, विधायक रमेश मेंदोला, महेंद्र हार्डिया, सुदर्शन गुप्ता, मधु वर्मा व कमल वाघेला सहित प्रमुख नेता पहुंचे। बैठक का संचालन महामंत्री मुकेश राजावत कर रहे थे।
चर्चा के दौरान तीन नंबर के चुनाव संचालक रहे ईश्वर बाहेती ने कहा कि विधायक महेंद्र हार्डिया को मंच पर बुला लो। राजावत ने इशारा करके शांत कर दिया, लेकिन वे दोबारा बोल पड़े। वे तब भी कुछ नहीं बोले, लेकिन जब तीसरी बार उन्होंने बोला तो वे बिफर गए। कहना था कि आप चुपचाप बैठो, संचालन मैं कर रहा हूं ना। मुझे पता है कि कौन कहां अपेक्षित है।
यह सुनकर सब सन्न रह गए और सन्नाटा पसर गया। हालांकि बैठक के बाद राजावत ने बाहेती को समझाया कि संचालन के दौरान बीच-बीच में टोका नहीं जाता है। मुझे जो संगठन से निर्देश थे, मैं वहीं कर रहा था।

ट्रेंडिंग वीडियो