लोकसभा स्पीकर बोली - विधानसभा की हार भूलो, लोकसभा जीत के लिए जुटो, फहराया सौ फीट उंचा तिरंगा

भाजपा को विधानसभा चुनाव में मिली हार से हम सब दुखी और निराश हैं

By: हुसैन अली

Published: 19 Jan 2019, 10:33 AM IST

इंदौर . भाजपा को विधानसभा चुनाव में मिली हार से हम सब दुखी और निराश हैं, लेकिन अब हार को भूलो, तिल और गुड़ खाओ और लोकसभा चुनाव में जीत के लिए में दमदारी से जुट जाओ।
लोकसभा स्पीकर और सांसद सुमित्रा महाजन ने शुक्रवार को भाजपा कार्यालय पर महिला मोर्चे के तिल गुड़ कार्यक्रम में यह बात कहीं। सभी कार्यकर्ता पूरी ताकत के साथ नरेंद्र मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लें। आयोजन में महाजन पूरी तरह लोकसभा चुनाव में मैदान संभालने के मूड में दिखींं।

हमारा शहर मेट्रो सिटी नहीं, फिर भी हर राजधानी से इसका सीधा जुड़ाव: ताई
रेलवे स्टेशन परिसर में शुक्रवार शाम लोकसभा अध्यक्ष व सांसद सुमित्रा महाजन ने 100 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराया। रेलवे सुरक्षा बल ने राष्ट्रध्वज के सम्मान में सलामी दी। परिसर में खड़े 150 वर्ष पुराने भाप के इंजन को विशेष रूप से सजाया गया। इंजन में नकली धुआं निकालने की मशीन और ट्रेन चलने की आवाज भी सुनाई गई।
लोकसभा अध्यक्ष व सांसद महाजन ने प्लेटफॉर्म नंबर एक पर इंदौर स्टेशन से दिल्ली सराय रोहिल्ला साप्ताहिक ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर महाजन ने कहा, इंदौर मेट्रो शहर न होने के बावजूद यहां से एक साथ आठ ट्रेनों की घोषणा हो रही है। यहां से हर प्रदेश की राजधानी से सीधा जुड़ाव हो चुका है। खंडवा ट्रेन बंद होने से अजमेर जाने वाले यात्री नाराज थे, लेकिन अब अजमेर तक करीब 3 से 4 ट्रेनें हो चुकी हैं। कालाकुंड से पातालपानी खंड को हैरिटेज घोषित कर यहां हैरिटेज ट्रेन चलाकर रेलवे ने अच्छा काम किया है। अभी इसमें कुछ कमियां हैं, जिन्हें जनता के सुझाव से दूर किया जाएगा। यह इंदौर का पर्यटक स्थल होने से यहां खान-पान की अच्छी सुविधाएं होना चाहिए। ताई रेलवे स्टेशन पहुंचीं तो मुट्ठीभर कार्यकर्ता ही उनके समर्थन में पहुंचे। इनमें भी उनके समर्थक अशोक डागा, सुधीर देडग़े, चंदू माखीजा, देवेंद्र इनाणी मौजूद रहे।

 

lok sabha speaker

पहले ही दिन सवा घंटा लेट रवाना हुई ट्रेन
शुक्रवार को उद्घाटन सेवा के रूप में विशेष रूप से चलाई गई यह ट्रेन तय समय शाम 4.45 बजे से करीब सवा घंटा देरी से 6 बजे रवाना हुई। सांसद महाजन करीब एक घंटे देरी से शाम 5 बजे स्टेशन पहुंचीं, उसके बाद शुभारंभ आयोजन शुरू हुआ। यह ट्रेन जयपुर, गुडग़ांव होते हुए सुबह 10.35 बजे दिल्ली पहुंचेगी। इस अवसर पर धार सांसद सावित्री ठाकुर, वरिष्ठ रेलवे जानकार नागेश नामजोशी, रेलवे पैसेंजर कमेटी सदस्य अंजू माखीजा, एसीएस विजय जैन, डीआरएम आरएन सुनकर मौजूद रहे। 27 जनवरी से यह ट्रेन प्रति रविवार इंदौर स्टेशन से रवाना होगी। गांधीधाम-बीकानेर ट्रेन का रैक उपलब्ध नहीं होने से शुभारंभ नहीं हो सका।

जल्द मिलेगी नई ट्रेनों की सौगात : ताई ने कहा, जल्द ही इंदौर से गुजरात के कच्छ को जोडऩे वाली गांधीधाम और बीकानेर ट्रेन का संचालन बिना औपचारिकता के एक सप्ताह में किया जाएगा। पटना एक्सप्रेस के फेरे बढ़ाए जा रहे हैं। तकनीकी परेशानियां दूर होने के बाद हावड़ा एक्सप्रेस की सौगात भी मिलेगी। उदयपुर ट्रेन का समय बदलकर शाम कर दिया गया है। रिजर्वेशन खत्म होने के बाद एक माह में इसका समय बदल दिया जाएगा। रेलमंत्री के अलावा उन्होंने पश्चिम रेलवे के अफसरों और डीआरएम के काम की तारीफ की।

ताई-भाई की राजनीति
दिल्ली सराय रोहिल्ला ट्रेन के शुभारंभ समारोह विवादों में घिर गया है। क्षेत्रीय विधायक आकाश विजयवर्गीय ने आमंत्रण पत्र पर नाम नहीं से कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया। आकाश के कार्यक्रम में शामिल नहीं होने को लेकर पूछे गए सवाल पर ताई ने कहा, रेलवे द्वारा निमंत्रण पत्र सभी को बांटे गए थे। आकाश मेरे बेटे जैसा है, वह कहीं व्यस्तता के कारण नहीं आया होगा।

संगठन तय करेगा
ताई ने आगामी लोकसभा चुनाव में अपनी उम्मीदवारी को लेकर कहा, मैं चुनाव लड़ूंगी या नहीं इसका फैसला पार्टी संगठन लेगा। जब तक मैं हूं, तब तक काम करूंगी। 8 बार चुनाव जीत चुकी हूं तो 8 से ज्यादा ट्रेनें भी चलवा चुकी हूं।

इंंदौर-बीकानेर ट्रेन का नाम खाटू श्याम एक्सप्रेस रखने की मांग
इंदौर. लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने इंदौर-बीकानेर ट्रेन का शुभारंभ किया। राजस्थान नागरिक परिषद के पदाधिकारियों ने इस दौरान उनका सम्मान किया। परिषद में शामिल माहेश्वरी समाज, ब्राह्मण समाज, अग्रवाल समाज, जैन समाज, सेन समाज, मीणा समाज, राजपूत समाज के सदस्यों ने उनसे ट्रेन का नाम खाटू श्याम एक्सप्रेस करने की मांग की।

हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned